विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले ही निरंजन लाल टकसालिया ने दिया इस्तीफा, बोले- 'मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं'

डीग नगर परिषद सभापति निरंजन लाल टकसालिया ने निदेशक एवं विशिष्ठ सचिव स्वायत शासन विभाग जयपुर के नाम इस्तीफा सौंपते हुए कहा कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है और मैं अपनी इस जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर पाऊंगा.

Read Time: 3 min
Rajasthan: अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले ही निरंजन लाल टकसालिया ने दिया इस्तीफा, बोले- 'मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं'
त्यागपत्र सौंपते हुए निरंजन लाल टकसालिया.

Rajasthan News: डीग नगर परिषद सभापति निरंजन लाल टकसालिया (Niranjan Lal Taksalia) ने निदेशक एवं विशिष्ठ सचिव स्वायत शासन विभाग जयपुर के नाम डीग-कुम्हेर विधायक डॉ शैलेश सिंह (Dr Shailesh Singh) को अपना इस्तीफा सौंपा है. नगर परिषद सभापति ने त्यागपत्र में स्वास्थ खराब होने का हवाला दिया है. 

अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में थे पार्षद

जानकारी के मुताबिक, सभापति निरंजन सिंह टकसालिया के खिलाफ पार्षद अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में जुटे थे और कई पार्षद कार्यप्रणाली से नाराज थे. अविश्वास प्रस्ताव लाने से पहले ही टकसालिया ने डीग कुम्हेर विधायक को सभापति पद से इस्तीफा सौंपा दिया. डीग कुम्हेर विधायक डॉ शैलेश सिंह ने बताया कि डीग नगर परिषद डीग सभापति निरंजन लाल टकसालिया ने नगर परिषद आयुक्त को इस्तीफा सौपा और नगर परिषद आयुक्त ने इस बारे में मुझे अवगत कराया. मैंने मौके पर पहुंचकर इस्तीफा लिया. निरंजन सिंह टकसालिया परिवार का हिस्सा है और हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं. 

23 फरवरी को बिना त्यागपत्र सौंपे वापस लौटे

डीग नगर परिषद सभापति निरंजन लाल टकसालिया ने निदेशक एवं विशिष्ठ सचिव स्वायत शासन विभाग जयपुर के नाम इस्तीफा सौंपते हुए कहा कि मेरा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है और मैं अपनी इस जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर पाऊंगा. जानकारी के मुताबिक 23 फरवरी को भी निरंजन टकसालिया डीग के कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे थे. लेकिन जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने कहा था कि संबंधित विभाग को अपना इस्तीफा सौंपे. फिर उसके बाद सभापति निरंजन सिंह बिना इस्तीफा सौंपे वापिस आ गए .26 फरवरी को डीग नगर परिषद सभापति निरंजन लाल टकसालिया ने नगर परिषद कार्यालय पहुंच कर निदेशक एवं विशिष्ठ सचिव स्वायत शासन विभाग जयपुर के नाम डीग - कुम्हेर विधायक डॉ शैलेष सिंह को अपना इस्तीफा सौंपा है.

40 से ज्यादा पार्षद टकसालिया से नाराज

हालांकि राजस्थान में भाजपा सरकार बनते ही नगर परिषद के अध्यक्ष निरंजन सिंह टकसालिया के खिलाफ करीब 40 के आस पास पार्षदों में नाराजगी देखी जा रही थी. यह पार्षद सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में जुटे हुए थे. यही वजह है कि नगर परिषद निरंजन सिंह टकसालिया ने अविश्वास प्रस्ताव पारित होने से पहले ही अपने पद से का इस्तीफा दे दिया. गौरतलब है कि निरंजन लाल टकसालिया पूर्व में भाजपा के शहर मंडल अध्यक्ष रह चुके हैं तथा नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. लेकिन दिसंबर 2020 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए और डीग नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन टकसालिया का एक मात्र नामांकन था, ऐसे में वह भी निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close