विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

एनएलसी ने हासिल किया राजस्थान में बिजली आपूर्ति का अनुबंध, 2.64 रुपए प्रति यूनिट की दर से उपलब्ध कराएगी बिजली

एनएलसीआईएल कोयला मंत्रालय के तहत आने वाली नवरत्न कंपनी है. राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम (आरआरवीयूएनएल) ने इस बारे में उसे आशय पत्र (एलओआई) जारी किया है.

Read Time: 2 min
एनएलसी ने हासिल किया राजस्थान में बिजली आपूर्ति का अनुबंध, 2.64 रुपए प्रति यूनिट की दर से उपलब्ध कराएगी बिजली
प्रतीकात्मक तस्वीर
jaipur:

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनएलसी इंडिया लिमिटेड (एनएलसीआईएल) राजस्थान को 2.64 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली की आपूर्ति करेगी. एनएलसी इंडिया लिमिटेड राजस्थान में बिजली आपूर्ति के लिए सफल बोलीदाता के रूप में उभरी. एनएलसीआईएल कोयला मंत्रालय के तहत आने वाली नवरत्न कंपनी है. राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम (आरआरवीयूएनएल) ने इस बारे में उसे आशय पत्र (एलओआई) जारी किया है.

एनएलसीआईएल ने बीएसई को भेजी सूचना में कहा, कंपनी कुल 810 मेगावाट क्षमता के लिए 2.64 रुपए प्रति यूनिट की दर के साथ सफल बोलीदाता रही है.

कंपनी ने राजस्थान के बीकानेर में 2,000 मेगावाट के पुगल सोलर पार्क में स्थापित होने वाली 810 मेगावाट की ग्रिड से जुड़ी सौर फोटोवोल्टिक बिजली परियोजनाओं से बिजली की खरीद के लिए आरआरवीयूएनएल द्वारा जारी निविदा में भाग लिया था. एनएलसी इंडिया के पास वर्तमान में 1,431.06 मेगावाट की स्थापित नवीकरणीय ऊर्जा (आरई) क्षमता है, जबकि 2,110 मेगावाट की आरई परियोजना पाइपलाइन में है.

गौरतलब है कंपनी का अपनी कॉरपोरेट योजना-2030 के तहत 6,031 मेगावाट की नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता विकसित करने का प्रस्ताव है. इस परियोजना से कॉर्बन उत्सर्जन में 46,628.56 टन की कमी आएगी. परियोजना के जीवनकाल में कुल बिजली उत्पादन 4,817 करोड़ यूनिट रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Assembly Election 2023 Dates LIVE: एक ही चरण में हो सकता है राजस्थान का विधानसभा चुनाव! EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस जारी

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close