विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaipur Airport से अब अबू धाबी के लिए मिलेगी सीधी उड़ान, जानें कब होगा शुरू और पूरा शेड्यूल

जयपुर एयरपोर्ट से अबू धाबी के लिए सीधी फ्लाइट सप्ताह के सातों दिन संचालित किया जाएगा. यह हवाई सेवा एतिहाद एयरवेज शुरू करने जा रही है.

Jaipur Airport से अब अबू धाबी के लिए मिलेगी सीधी उड़ान, जानें कब होगा शुरू और पूरा शेड्यूल
जयपुर से अबू धाबी के लिए मिलेगी सीधी उड़ान.

Jaipur Airport: राजस्थान की राजधानी में स्थित जयपुर एयरपोर्ट लगातार नए-नए उपलब्धियां हासिल कर रहा है. हाल ही में जयपुर एयरपोर्ट को देश के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट की सूची में शामिल किया गया था. जिसमें जयपुर एयरपोर्ट को 10 स्थान मिला था. इस मामले में जयपुर एयरपोर्ट ने गोवा-लखनऊ और गुवाहाटी एयरपोर्ट को पीछे छोड़ दिया है. जयपुर एयरपोर्ट से जनवरी माह में औसतन रोज 64 फ्लाइट्स का संचालन हुआ है. वहीं रोज औसतन 17 हजार यात्रियों ने हवाई यात्रा की है. अब जयपुर एयरपोर्ट से नई फ्लाइट का संचालन किया गया है जिसके जरिए यहां से सीधे अबू धाबी (Jaipur to Abu Dabhi) के लिए सीधी उड़ान मिलेगी.

बताया जा रहा है कि जयपुर एयरपोर्ट से अबू धाबी के लिए सीधी फ्लाइट सप्ताह के सातों दिन संचालित किया जाएगा. यह हवाई सेवा एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) शुरू करने जा रही है. बता दें जयपुर से अबू धाबी के लिए सीधी उड़ान परिचालन सेवा आगामी 11 जून 2024 से शुरू होगी.

एतिहाद एयरवेज देगी अबू धाबी के लिए सीधी सेवा

जयपुर एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल, एतिहाद एयरवेज ने जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को अबू धाबी के जायद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे जोड़ने के लिए परिचालन शुरू करने में अपनी रुचि दिखाई है. संचालन 11 जून, 2024 से शुरू होने वाला है. एतिहाद शुरू में दैनिक आधार पर 196 सीटों वाले विमान का संचालन करेगा.

वहीं, एतिहाद एयरवेज की अबू धाबी के लिए सीधी फ्लाइट सेवा के शेड्यूल के बारे में बताया गया है कि आबू धाबी से जयपुर फ्लाइट रोजाना सुबह 7.30 बजे आएगी. जबकि जयपुर से अबू धाबी के लिए फ्लाइट रोजाना सुबह 11.00 बजे जयपुर एयरपोर्ट से प्रस्तान करेगी.

वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट से औसतन 120 उड़ाने आवाजाही की होती है. जिसमें  22 घरेलू गंतव्यों और चार अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से सीधे जुड़ा हुआ है.

य़ह भी पढ़ेंः धरती की मैग्नेटिक बियरिंग में बदलाव की वजह से 5 दशक बाद बदला जयपुर एयरपोर्ट के रनवे का नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेरठ में हुए 7 करोड़ की लूट का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार, भारत से लेकर नेपाल तक फैला है पूरा गैंग
Jaipur Airport से अब अबू धाबी के लिए मिलेगी सीधी उड़ान, जानें कब होगा शुरू और पूरा शेड्यूल
JDA in big preparation against encroachment in Jaipur, bulldozer will run on these 11 places of the city in 15 days
Next Article
जयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी तैयारी में सरकार, 15 दिन में शहर की इन 11 जगहों पर चलेगा बुलडोजर
Close
;