Rajasthan News: भाइयों ने घर पर कब्जा कर गांव से भगाया, जान देने को पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग

गंगापुर सिटी में एक बुजुर्ग प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई. उसके भाइयों ने उसे गांव से भगाकर उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
पानी की टंकी पर चढ़ा बुजुर्ग

Rajasthan News: राजस्थान के गंगापुर सिटी में एक बुजुर्ग प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए पानी की टंकी पर चढ़ गई. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीण और प्रशासन मौके पर पहुंचे. बताया गया कि 30 साल पहले उसके भाइयों ने उसे गांव से भगा दिया और उसके घर और जमीन पर कब्जा कर लिया था. 

घर पर कब्जा कर गांव से भगा दिया

बिनेगा गांव में रामफल मीणा का अपने तीन भाइयों के साथ पारिवारिक और जमीनी विवाद था. पीड़ित की पुत्री फोरंती ने बताया कि 30 साल पहले भाइयों ने गांव से भगा दिया और घर पर कब्जा कर लिया. इसी बात को लेकर सुबह करीब 8:30 बजे गांव के मोक्ष धाम के पास बनी पानी की टंकी पर बुजुर्ग चढ़ गया.

Advertisement

पीड़ित रामफल ने अपने भाइयों पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसके भाई डोडीराम और ठंडीराम उसे जमीन नहीं जोतने देते हैं और जब वह जमीन जोतने के लिए जाता है तो उसे भगा देते हैं. इस संबंध में उसने कई बार प्रशासन से भी शिकायत की, लेकिन प्रशासन ने भी उसकी कोई सुनवाई नहीं की. अपने भाइयों की हरकत से दुखी होकर और प्रशासन के द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर मंगलवार को रामफल सुबह करीब 8:30 बजे पेट्रोल की बोतल लेकर आत्महत्या करने के उद्देश्य से पानी की टंकी पर चढ़ गया. 

Advertisement

बुजुर्ग के टंकी पर चढ़ने से हड़कंप

बुजुर्ग के पानी की टंकी पर चढ़ने से आसपास गांव में हड़कंप मच गया और काफी संख्या में मौके पर ग्रामीण और रामफल के परिवार के सदस्य जमा हो गए. ग्रामीणों ने रामफल को समझा कर नीचे उतरने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों के प्रयास विफल रहे. पीड़ित का कहना है कि पुलिस प्रशासन उसकी जमीन को दिलवाए. आखिर में ग्रामीणों ने प्रशासन को सूचना दी.

सूचना के बाद तहसीलदार सुधारानी और उदेई मोड़ थाना अधिकारी नरेश पोसवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और टंकी पर चढ़े रामफल से समझाया. साथ ही रामफल को पुलिस प्रशासन की ओर से कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए नीचे उतरने की अपील की. काफी मशक्कत और समझाने के बाद दोपहर करीब 12:00 बजे रामफल नीचे उतरा. बाद में पुलिस रामफल को थाने लेकर आई.

Advertisement

यह भी पढे़ं- सावधान! राजस्थान में भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट, इन 9 जिलों में बारिश की उम्मीद