विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में प्रचार के आखिरी दिन पायलट ने अपने गढ़ में झोंकी ताकत, कहा- अब वह लोग मंगलसूत्र और मंदिर-मस्जिद की बात कर रहे

सचिन वायलट ने कहा खुद के लिए तो 15 साल चाहिए और बात 2047 की करते हैं. लेकिन सेना में भर्ती के लिए युवाओं के लिए सिर्फ 4 साल की सोचते हैं.

Read Time: 4 mins
राजस्थान में प्रचार के आखिरी दिन पायलट ने अपने गढ़ में झोंकी ताकत, कहा- अब वह लोग मंगलसूत्र और मंदिर-मस्जिद की बात कर रहे

Rajasthan News: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ओर टोंक विधायक सचिन पायलट बुधवार को दोपहर टोंक पहुंचे जंहा टोंक पंहुचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जगह जगह स्वागत किया इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेते हुए पायलट ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके भाषण पहले भी सुनते थे लेकिन कल का भाषण सुनकर लगा कि शायद यह बौखलाहट है जिस तरह पहले चरण में मतदान हुआ है. उसके बाद भाजपा नेताओं के हौसले पस्त नजर आ रहे है ओर देश के मुद्दों पर बात करने की जगह वो हिन्दू-मुस्लिम की बात कर रहे है .

मोदी को खुद के लिए 15 साल चाहिए लेकिन सेना को दे रहे 4 साल

सचिन पायलट बुधवार को टोंक सवाई माधोपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश मीणा के समर्थन में टोंक में आयोजित कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में भाग लेने टोंक पंहुचे इस दौरान पायलट ने कहा कि आज देश को जरूरत है युवाओं की बेरोजगारी किसानों के मुद्दे पर बात हो लेकिन 10 साल शासन करने के बावजूद बीजेपी अपने लिए 5 साल और मांग रही है. लेकिन युवाओं को देने के लिए उनके पास अग्नि वीर के नाम पर सिर्फ 4 साल है. इनको खुद के लिए तो 15 साल चाहिए और बात 2047 की करते हैं. लेकिन सेना में भर्ती के लिए युवाओं के लिए सिर्फ 4 साल की सोचते हैं. सचिन पायलट ने टोंक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आह्वान किया कि हमें खुद को घर से बाहर निकलना है और लोगों के ज्यादा से ज्यादा वोट डलवाने हैं. क्योंकि यह देश का चुनाव है यह बहुत बड़ा चुनाव है जो कि देश का भविष्य तय करेगा.

पायलट बोले कि आज पूरे देश में इंडिया गठबंधन के पक्ष में माहौल है जिसे अब बीजेपी बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. यहां तक की प्रधानमंत्री खुद जिस भाषा का अपने भाषणों में इस्तेमाल कर रहे हैं किसी भी देश के प्रधानमंत्री से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है. पायलट का इशारा मंगलवार को एक दिन पहले टोंक के उनियारा में दिए गए उस भाषण की तरफ था जिसमें पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश में  एससी-एसटी के आरक्षण में से मुसलमानों के लिए आरक्षण देने का जिक्र किया था और कहा था कि सुप्रीम कोर्ट नहीं होता तो यह अपने मकसद में कामयाब हो जाते. वहीं पायलट ने पीएम मोदी के  घरों के स्कैन और महिलाओं के मंगलसूत्र छीनने वाले बयान पर भी तंज करते हुए कहा कि यह सब उनकी बौखलाहट का परिणाम है.

पहले चरण की बौखलाहट में मंगलसूत्र और मंदिर-मस्जिद पर आ गए

सचिन पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि 26 को वोट पड़ेगा, हमने देश और प्रदेश में अपना प्रचार सकारात्मक चलाया. यह देश चुनाव बदलाव का चुनाव है, पहले चरण के मतदान के बाद बीजेपी बैकफुट पर है जो भाषण में बीजेपी नेताओं के सुन रहा हु वह सुनकर में चकित हूं . अब वह मंगलसूत्र,हिन्दू-मुस्लिम, और तेरा मेरा मंदिर मस्जिद तक आ गए है .किसान परिवारों को समझना होगा की हमने कहा है कि हम MSP पर कानून बनायेंगे केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा कि देश मे 16 लाख करोड़ रुपये चंद उधोगपतियों के माफ हो गए पता ही नही चला. हमने हर वर्ग को कुछ न कुछ देने का प्रयास किया है.

कार्यकर्ता संवाद में टोंक सवाई सीट से प्रत्याशी हरीश मीणा ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे कुछ नही कहना हम मांगने वाले है आप देने वाले हो आप दाता हो, कांग्रेस पार्टी ने हर समाज और जाति का ध्यान रखा है हमने सभी जातियों को हक दिया है. अशोक गहलोत से लेकर जगन्नाथ पहाड़िया, शिवचरण माथुर, हरिदेव जोशी, बरकुतुल्ला खान तक को पार्टी ने मुख्यमंत्री बनाया .यह चुनाव जाति और धर्म का नही है. प्रधानमंत्री के उनियारा में दिए भाषण पर मीणा बोले कि देश के मुद्दों की जगह हिन्दू-मुसलमानों की बात करते नजर आए,273 बहुमत की जगह 400 मांगते है यह संविधान बदलना चाहते है.

य़ह भी पढ़ेंः फोन टैपिंग का पूरा सच क्या है? गहलोत के OSD रहे लोकेश शर्मा आज करेंगे बड़ा खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IMD Alert: राजस्थान में बारिश-वज्रपात का अलर्ट, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
राजस्थान में प्रचार के आखिरी दिन पायलट ने अपने गढ़ में झोंकी ताकत, कहा- अब वह लोग मंगलसूत्र और मंदिर-मस्जिद की बात कर रहे
These trains going from Kota will remain cancelled, big reason revealed
Next Article
Railway News: कोटा से जाने वाली ये ट्रेनें रहेंगी निरस्त, बड़ी वजह आई सामने
Close
;