विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

Churu Building Collapsed: अचानक भरभराकर गिर गया 2 मंजिला मकान, बच्ची को मलबे से निकाला, युवक की मौत

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त ये हादसा हुआ तब मकान में 10 लोग मौजूद थे. 5 मिनट पहले ही किसी कारण से 8 लोग बाहर आ गए थे. लेकिन युवक श्याम सिंह और एक दो वर्षीय अंदर ही थे.

Read Time: 3 min
Churu Building Collapsed: अचानक भरभराकर गिर गया 2 मंजिला मकान, बच्ची को मलबे से निकाला, युवक की मौत

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले में शनिवार दोपहर एक दो मंजिला मकान अचानक भरभरा कर गिर गया. सरदारशहर के कल्याणपुरा में हुई इस घटना में एक युवक की मलबे में दबकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो वर्षीय बच्ची को मलबे से निकालकर घायल अवस्था में राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के अनुसार, जिस वक्त ये हादसा हुआ तब मकान में 10 लोग मौजूद थे. 5 मिनट पहले ही किसी कारण से 8 लोग बाहर आ गए थे. लेकिन युवक श्याम सिंह और एक दो वर्षीय अंदर ही थे. इसी कारण वे इस हादसे का शिकार हो गए. मकान गिरने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान मृतक के शव को निकालकर मोर्चरी में रखवा दिया गया है.

मृतक के परिजनों ने बताया कि ये मकान करीब 20 साल पुराना था. 2 दिन बाद घर में धार्मिक कार्यक्रम होना था, इसलिए अन्य रिश्तेदार भी घर आए हुए थे.  हादसे के वक्त घर में 10 के करीब सदस्य मौजूद थे, लेकिन हादसे से चंद मिनट पहले सभी सदस्य किसी काम से घर से बाहर निकल आए इसके कुछ समय बाद ही मकान अचानक गिर गया. हादसे के बाद घर में मातम पसर गया है. मृतक श्याम सुंदर अविवाहित था, और हादसे में घायल बच्ची मृतक के बड़े भाई किशोर सिंह की बेटी है.

कल्याणपुरा में करीब 20 साल पुराना मकान अचानक भरभरा गिरने से हर कोई हैरान है. मकान गिरने का शोर इतनी जोर से हुआ कि आसपास के पड़ोसी तुरंत एकत्रित हो गए और मलबे में दबे 2 वर्षीय बच्ची और युवक को बाहर निकाला, लेकिन तब तक मलबे में दबे युवक की मौत हो चुकी थी. हालांकि 2 वर्षीय बच्ची को जिंदा बाहर निकाल लिया गया, और अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी स्थिति अब सामान्य बताई जा रही है. हेड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार स्वामी ने बताया कि शिकायतकर्ता के आधार पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है, और पोस्टमार्टम के बाद मृतक के शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close