विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑनलाइन गेमिंग बना फांसी का फंदा, बीएड के छात्र ने दे दी जान

युवक विक्रम B.Ed का छात्र था और करीब डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी. वहीं ऑनलाइन गेमिंग की वजह से उसने अपनी जान दे दी.

Read Time: 3 mins
ऑनलाइन गेमिंग बना फांसी का फंदा, बीएड के छात्र ने दे दी जान
Online Gaming Suicide

Online Gaming Suicide: राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक युवक के लिए ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) फांसी का फंदा बन गया. ऑनलाइन गेमिंग में शहर के पुराना जटियावास निवासी एक युवक को हार बर्दाश्त नहीं हुई और उसने अपने घर की छत पर बने कमरे में पंखे में फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली. बताया जाता है कि युवक विक्रम B.Ed का छात्र था और करीब डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी. परिजनों ने बताया कि वह ऑनलाइन गेमिंग का शिकार हो गया था. वह पैसे हारने के बाद काफी परेशान था.

घटना की जानकारी मिलने के बाद कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक के शव को फंदे से उतारा गया. इसके बाद उसके शव को राजकीय अस्पताल से शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया गया. पुलिस के अनुसार मृतक के परिजनों द्वारा ऑनलाइन गेमिंग में पैसे हारने की बात कही गई है, लेकिन पुलिस इसकी जांच कर रही है.

देश में युवा हो रहे ऑनलाइन गेमिंग का शिकार

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑनलाइन गेमिंग ऐप की ऐड दिखाई जा रही है. जिसके चलते कई युवा इस गेमिंग के झांसे में आ रहे हैं और पैसे जीतने की लालच में खुद की मेहनत की गाढ़ी कमाई दांव पर लगा रहे हैं. कुछ लोगों को जीत होती है तो उनका भरोसा और बढ़ जाता है और ज्यादा पैसे लगाते हैं. लेकिन जब हार मिलती है तो गहरा धक्का लगता है. ऑनलाइन गेमिंग के विरुद्ध कोई कानूनी कार्रवाई नहीं होने की वजह से युवा बर्बाद होने के बाद खुदकुशी जैसे भयानक कदम उठा रहे हैं. इसका ही सबसे बड़ा उदाहरण है बाड़मेर की यह घटना.

रात में भाई से मांगे थे पैसे 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विक्रम जिसने खुदकुशी कर ली. बाड़मेर B.Ed की पढ़ाई कर रहा था युवक की डेढ़ साल पहले शादी हुई है, विक्रम ने रात को अपने बड़े भाई को बताया कि वह ऑनलाइन गेमिंग में सब कुछ हार चुका है. ऐसे में उसे 50000 रुपये की जरूरत है. लेकिन भाई ने पैसे नहीं होने का बोलकर मना कर दिया. सुबह उठने के बाद विक्रम ठीक था चाय पीकर घर से निकल गया. लेकिन 11:00 बजे वापस आकर अपने कमरे में था इस दौरान उसने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. घरवालों ने दोपहर को कमरे में जाकर देखा तो युवक फंदे से लटक रहा था.

यह भी पढ़ेंः दोस्ती में दगा! बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी, 10..20..25 कर ठग लिये 1.43 लाख रुपये

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Viral Video: भारत-पाक सीमा पर दिखी दो हिरणों की लड़ाई, यूजर बोले- आ देखें जरा किसमें कितना है दम
ऑनलाइन गेमिंग बना फांसी का फंदा, बीएड के छात्र ने दे दी जान
Hanuman Beniwal did not come to the Congress meeting even when invited, Rajkumar Rot also stayed away
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस की बैठक में बुलाने पर भी नहीं आए हनुमान बेनीवाल, राजकुमार रोत ने भी किया किनारा  
Close
;