ऑपरेशन बंशीधरः कभी श्याम तो कभी सांवर राम बनकर 3 साल से पुलिस को चकमा दे रहा 65 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्ता

Operation Banshidhar: नाम और ठिकाना बदलकर तीन साल से पुलिस को चकमा दे रहे 65 हजार के इनामी बदमाश को जोधपुर पुलिस की साइक्लोनर टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पुलिस ने 10 मोबाइल और 17 सिम कार्ड जब्त किए.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Operation Banshidhar: जोधपुर पुलिस ने ऑपरेशन बंशीधर के तहत तीन साल से फरार चल रहे एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. शातिर अपराधी श्याम सुंदर पर 65 हजार का इनाम था. पुलिस टीम उसे काफी समय से तलाश रही थी. लेकिन वह नाम और ठिकाना बदल-बदल कर लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था. मिली जानकारी के अनुसार अपराधी श्याम सुंदर कभी सांवरिया तो कभी सांवर राम तो कभी मुरली मनोहर बनकर फरारी काट रहा था. अपराधी श्याम सुंदर को गिरफ्तार करने के लिये जोधपुर रेंज आईजी की साइक्लोनर टीम ने समुद्र तट से लेकर रेगिस्तान तक साये की तरह लगी रही. आखिर करीब 3 साल से फरार श्याम सुंदर को आईजी रेंज विकास कुमार के नेतृत्व में टीम साइक्लोनर को सफलता मिली. और 65000 के इनामी बदमाश श्याम सुंदर को जोधपुर रेंज की सीमा में गिरफ्तार किया.

गुजरात के द्वारका से साइक्लोनर टीम ने आरोपी श्याम सुंदर का पीछा शुरू किया और बाड़मेर और सांचौर जिले की सीमा में करीब 48 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद उसे गिरफ्तार करने में साइक्लोनर टीम को कामयाबी मिली है.


जालौर, सिरोही और बाड़मेर जिले में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे

जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि अपराधी इतना शातिर था कि पिछले 3 महीने से साइक्लोनर टीम उसका पीछा कर रही थी. लेकिन वह बार-बार अपना नाम बदलकर फरारी काट रहा था. कभी सांवरिया तो कभी श्याम सुंदर तो कभी सांवर राम नाम से तो कभी मुरली मनोहर बनकर आरोपी फरारी काट रहा था. आरोपी श्याम सुंदर के खिलाफ जालौर, सिरोही और बाड़मेर जिले में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है. 

Advertisement


मादक पदार्थों की तस्करी के गैंग का सरगना

श्याम सुंदर  मादक पदार्थों की तस्करी के गैंग का सरगना बताया जाता है. श्याम सुंदर के खिलाफ तस्करी के अलावा हत्या के प्रयास, मारपीट, तोड़फोड़ ,राज कार्य में बाधा, आर्म्स एक्ट सहित कई प्रकरण दर्ज है अपराधी इतना शातिर है कि सिरोही में उसने पुलिस पर फायरिंग भी की थी. उसे पुलिस का भी कोई खौफ नहीं था. 

Advertisement

10 मोबाइल और 17 सिम कार्ड हुए बरामद 

साइक्लोनर टीम ने जब आरोपी श्याम सुंदर को पकड़ा तो उसके पास 10 मोबाइल 17 सिम कार्ड भी बरामद हुए. वही अपराधी श्यामसुंदर को महंगी कारों का बहुत ही शौक था. और उसके खिलाफ अपराध की दुनिया में सबसे पहले वाहन चोरी का ही मुकदमा दर्ज हुआ था. वाहन चोरी करते-करते मादक पदार्थों की तस्करी में भी लिप्त हो गया था.

Advertisement

तीन महीने में 25 बदमाशों को गिरफ्तार कर चुकी साइक्लोनर टीम

फिलहाल पुलिस रेंज आई जी विकास कुमार के नेतृत्व में पिछले तीन महीने में 25 से ज्यादा बड़े इनामी बदमाशों को साइक्लोनर टीम गिरफ्तार कर चुकी है. अपराधियों के गिरफ्तारी की सिल्वर जुबली होने पर रेंज आई जी ने साइक्लोनर टीम को बधाई भी दी. उन्होंने कहा कि टीम का उद्देश्य रेंज को अपराध और अपराधी मुक्त करना है. जिसके लिए साइक्लोनर टीम कटिबद्ध है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में पाकिस्तान से लगती भारत सीमा पर लगेंगे CCTV कैमरे, मुख्य सचिव ने कलेक्टरों को दिये निर्देश