विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जैसलमेर में फिर पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप, डर के कारण दूर खड़े रहे ग्रामीण

खेत मालिक ने बताया कि बीरमा काणोद गांव से करीब 3 किमी की दूरी पर उसका खेत है, जहां गुरुवार शाम जब वो खेत पहुंचा तो बबूल की झाड़ियों में एक प्लास्टिक का खिलौना जैसा गुब्बारा गिरा हुआ था. पुलिस ने गुब्बारे को कब्ज़े में ले लिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan: जैसलमेर में फिर पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप, डर के कारण दूर खड़े रहे ग्रामीण
पाकिस्तान से आया गुब्बरा.

Jaisalmer News: सरहदी जिले जैसलमेर के एक खेत में पाकिस्तानी गुब्बारे ने हड़कंप मचा दिया. जानकारी के अनुसार मोहनगढ़ क्षेत्र के बीरमा काणोद गांव के पास एक खेत में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा एक गुब्बारा मिलने से हडकंप मच गया. खेत मालिक और आस-पास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी,सूचना मिलने पर मोहनगढ़ पुलिस ने मौका मुआयना किया. मोहनगढ़ थाने के एएसआई हरि राम ने बताया कि गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा है और यह गुब्बारा हरे व सफ़ेद रंग का है. इस गुब्बारे को हमने अपने कब्जे में ले लिया गया है.

इसकी पड़ताल करने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह इस खेत में कहा से आया. वहीं खेत मालिक ने बताया कि बीरमा काणोद गांव से करीब 3 किमी की दूरी पर उसका खेत है, जहां गुरुवार शाम जब वो खेत पहुंचा तो बबूल की झाड़ियों में एक प्लास्टिक का खिलौना जैसा गुब्बारा गिरा हुआ था. पहले तो उसने गौर नही किया, लेकिन दूसरी बार देखने पर उस पर पाकिस्तान जैसा कुछ लिखा नजर आया तो वो उस गुब्बारे के पास गया.

डर के मारे हाथ तक नहीं लगाया 

उसने गुब्बारे पर पाकिस्तान एयरलाइंस लिखा देख कर वो घबरा गया और मोहनगढ़ थाना पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया. इस दौरान डर इतना ज्यादा था कि किसी ने गुब्बारे को हाथ तक नहीं लगाया. पुलिस टीम को गुब्बारे की जांच करने पर उसमें और कोई सामग्री नहीं मिली.

कई बार आते हैं सरहद के पार से गुब्बारे 

एक तरह के बच्चों के खेलने का प्लास्टिक का खिलौना गुब्बारा है जो शायद हवा में उड़कर आया होगा. गुब्बारे की हवा निकलने पर नीचे जमीन पर गिर गया. हालांकि पुलिस पूरी सावधानी बरत रही है. प्लास्टिक के खिलौना गुब्बारे को पुलिस टीम ने अपने कब्जे में लेकर मोहनगढ़ पुलिस थाने लेकर आई. अब इस गुब्बारे की पड़ताल में मोहनगढ़ पुलिस लग गई है.आपको बता दे कि पहले भी कई बार पाकिस्तानी गुब्बारे व टैग लगे पक्षी सीमा पार से सरहदी इलाकों में नजर आते रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, इस योजना के पैसे छात्रों को जल्द देने की अपील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close