विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

पाकिस्तानी नागरिक भारत में मिलना चाहते हैं... PoK जल्द ही शामिल होगाः कविंद्र गुप्ता

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा दूसरे प्रदेश के नेताओं को जनसंपर्क में उतार चुकी है. इसी कड़ी में जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता बुधवार को दौसा पहुंचे. जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पाकिस्तान, पीओके और अक्साई चीन को लेकर बड़े बयान दिए.

Read Time: 4 min
पाकिस्तानी नागरिक भारत में मिलना चाहते हैं... PoK जल्द ही शामिल होगाः कविंद्र गुप्ता
दौसा में मीडिया को संबोधित करते जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा जनसंपर्क में उतारे गए जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता ने बुधवार को पाकिस्तान, पीओके और अक्साई चीन को लेकर बड़े बयान दिए. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक भारत में मिलता चाहते हैं. पीओके जल्द भारत में शामिल होगा. पीओके को भारत में मिलाने के लिए संसद में प्रस्ताव पास किया जा चुका है. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि कश्मीर हमारा है और सारे का सारा है. यह प्रस्ताव भारतीय संसद द्वारा पास हो चुका है और आप खुद भी अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान की जनता भारत के साथ मिलना चाहती है.

कविंद्र गुप्ता ने आगे कहा कि पाकिस्तान की तुलना में आज भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बहुत आगे बढ़ चुका है उधर पाकिस्तान भूख के कगार पर आ पहुंचा है. उन्होंने कहा कि भारत एक अखंड भारत बनेगा हालांकि उन्होंने समय सीमा तो नहीं बताई लेकिन जाते-जाते कविंद्र गुप्ता ने चीन अधिकृत कश्मीर (अक्साई चीन) की तरफ भी इशारा करते हुए कहा है कि देखते जाइए क्या-क्या होता है.

इधर राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए कविंद्र ने कहा कि जिस तरीके से राजस्थान सरकार का रुख रहा है,  वह हिंदू और सनातन विरोधी रहीं है. उसको लोग अब करारा जवाब देने वाले हैं.अब हम आए हैं राजस्थान में लोगों के साथ बैठेंगे बात करेंगे सर्व समाज को साथ लेकर चलने की उनकी इच्छा है.
 

कविंद्र गुप्ता ने कांग्रेस गठबंधन पर कहा कि यह सामान्य बात है जंगल में जानवर तब इकट्ठा होते हैं, जब उन्हें शेर का डर होता है, भारतीय जनता पार्टी को हराना इतना आसान नहीं है. भाजपा को हटाने वालों से पूछो कि उनका मुद्दा क्या है?

कश्मीर के सवाल पर कविंद्र गुप्ता ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 अपना बहुत जरूरी था. क्योंकि यह बात हमारे मेनिफेस्टो में भी रही है. इसके बाद हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार आई तो हमने धारा 370 को हटाया, उसके बाद अब वहां शांति है. धारा 370 अपने से पहले कभी भी जम्मू कश्मीर के लोगों ने पूरे 70 साल में जम्मू कश्मीर के लोगों ने डीडीसी और ब्लॉक पंचायत कभी भी नहीं देखी थी.

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर के साथ आज पूरा देश का विश्वास जुड़ा है. कांग्रेस के शासन के बाद के समय में जम्मू कश्मीर मे पाकिस्तान का झंडा भाजपा के शासन के समय नहीं दिखता आज जम्मू कश्मीर में मस्जिदों से हूरियतों की आवाज नहीं आती, पिछले 75 सालों में यदि जम्मू कश्मीर में टूरिस्ट आया है तो भाजपा शासन के समय आया है.

अक्साई चीन और पीओके पर कविंद्र गुप्ता ने कहा कि भारत की संसद में पीओके को वापस लाने के लिए प्रस्ताव पास हो चुका है और जल्द ही पीओके भारत का हिस्सा होगा. अक्साई चीन के सवाल पर जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा है कि राहुल गांधी झूठ बोलते हैं. उन्हें अपने देश का अपमान करने की आदत है. 1962 में जवाहरलाल नेहरू ने भारत की जमीन चीन को यह कहते हुए दी थी कि यहां पर तो घास भी नहीं उगता. पिछले 10 साल में हमने चीन को हमने इंटरनेशनल फार्म पर कूटनीति के चलते अलग-थलग कर दिया है. आज चीन हमसे डरता है.

यह भी पढ़ें - थोड़ा इंतजार करो POK अपने आप भारत में आके मिलेगा: जनरल वीके सिंह
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close