विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

राजस्थान के जैसलमेर में 'बम' मिलने हड़कंप, पुलिस ने भीड़ को हटाया, सेना को किया अलर्ट

पोकरण थानाधीकारी दिनेश लखावत ने बताया की कोई वस्तु मिली है उसके बारे में सेना के अधिकारियों से बात करके जानकारी ली जा रही है. हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह बमनुमा वस्तु है क्या?

Read Time: 3 min
राजस्थान के जैसलमेर में 'बम' मिलने हड़कंप, पुलिस ने भीड़ को हटाया, सेना को किया अलर्ट

Rajasthan News: जैसलमेर जिले के पोकरण कस्बे में एक कब्रिस्तान की बाउंड्रीवॉल के पास रविवार रात एक बमनुमा वस्तु मिलने से अफरा तफरी मच गई. जैसे ही बम मिलने की सूचना पुलिस को दी गई तो एक टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और लोगों को वहां से दूर हटा दिया. इसके साथ ही पुलिस टीम ने मौके पर सुरक्षा के प्रबंध किए और उच्चाधिकारियों को जानकारी दी.

सुरक्षा एजेंसियों को किया अलर्ट

पुलिस के अनुसार, रविवार को सूचना मिली कि जोधपुर जैसलमेर सड़क मार्ग पर एक कब्रिस्तान की चारदीवारी के पास झाडियों में बमनुमा वस्तु पड़ी है. जिस पर थानाधिकारी दिनेश लखावत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने मौका मुआयना कर उच्चाधिकारियों व सेना को सूचना दी. साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने भी मौका मुआयना किया. बमनुमा वस्तु से आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया एवं मौके पर भीड़ लग गई. 

मौके पर दो कॉन्स्टेबल की तैनाती

पुलिस ने भीड़ को संदिग्ध वस्तु से दूर किया. साथ ही झाडियों के बीच पड़ी संदिग्ध वस्तु के आसपास सुरक्षा की व्यवस्था के लिए यहां पुलिसकर्मी तैनात किए. सेना के अधिकारियों को सूचित किया. अब सेना का बम निरोधक दस्ता आकर इस वस्तु की जांच की करेगा व इसका निस्तारण भी करेगा. हालांकि सेना का बम निरोधक दस्ता नहीं आता तब तक बमनुमा वस्तु को सुरक्षित करने के लिए दो पुलिस कांस्टेबल को भी मौके पर तैनात किया गया है.

बमनुमा वस्तु की अभी पहचान नहीं

आपको बता दें कि पोकरण शहर के पास सेना की रेंज होने के कारण पहले भी कई बार बम के कवर और ऐसी संदिग्ध वस्तुएं मिलने की घटनाएं हो चुकी हैं. पुलिस अभी उस वस्तु के संबंध में सेना के अधिकारियों से जानकारी ले रहे गई. पोकरण थानाधीकारी दिनेश लखावत ने बताया की कोई वस्तु मिली है उसके बारे में सेना के अधिकारियों से बात करके जानकारी ली जा रही है. हालांकि अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह बमनुमा वस्तु है क्या?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close