विज्ञापन

Paper Leak Case: राजस्थान SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, चेन्नई से पुलिस ने पकड़ा

पेपर लीक मामले में बड़ी सफलता मिली है. राजस्थान पुलिस ने  SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है.

Paper Leak Case: राजस्थान SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, चेन्नई से पुलिस ने पकड़ा
ओम प्रकाश ढाका और सुनील बेनीवाल गिरफ्तार

Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस को पेपर लीक माफियाओं के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. राजस्थान पुलिस ने  SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है. 75000 के इनामी ओमप्रकाश ढाका को राजस्थान पुलिस ने चेन्नई से गिरफ्तार किया है. ओम प्रकाश काफी लंबे वक्त से फरार चल रहा था. ओमप्रकाश के साथ पुलिस ने सुनील बेनीवाल को भी गिरफ्तार किया है जो 25 हजार रुपए का इनामी था. साथ ही सरकारी शिक्षिका रही शम्मी विश्नोई को जोधपुर से हिरासत में लिया. शम्मी पर अभ्यर्थियों को पेपर पढ़ाने का आरोप है. उस पर भी 50 हजार का इनाम घोषित था.

तीनों मिलकर करते थे पेपर लीक का खेल

ओम प्रकाश ढाका कई भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करवा चुका है. यह पेपर लीक कर अभ्यर्थियों को देता था और उसके एवज में मोटी राशि वसूल करता था. इसने रीट परीक्षा का पेपर लीक किया था साथ ही यह SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले का भी आरोपी है. सुनील बेनीवाल यूनिक भांबू का हैंडलर है. यह अभ्यर्थियों को लीक हुआ क्वेश्चन पेपर पहुंचाता था और उन्हें पढ़ाते हुए सेंटर तक ले जाता था. वहीं शम्मी विश्नोई सरकारी शिक्षिका थी. वह पेपर सॉल्व करने से लेकर पढ़ाने तक के खेल में शामिल थी. 

पुलिस ने तीनों पर इनाम किया था घोषित

मई में इन आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया था. राजस्थान में पेपर लीक मामलों की जांच कर रही एसओजी की टीम को लंबे वक्त से इन आरोपियों की तलाश थी. यशु जी ने इन आरोपियों की सूचना देने एवं इन आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस की मदद करने वालों को इनाम की पेशकश भी की थी. यूनिक भांभू पर सबसे ज्यादा 1 लाख रुपए और ओमप्रकाश ढाका पर 75 हजार रुपए इनाम घोषित किया गया था. 

अब SOG इन आरोपियों से पूछताछ भी करेगी और बुधवार को मामले में और भी कई खुलासे कर सकती है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 2 SDM अधिकारी सस्पेंड, कार्मिक विभाग ने जारी किया आदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Paper Leak Case: राजस्थान SI और REET परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, चेन्नई से पुलिस ने पकड़ा
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close