विज्ञापन

खाटूश्यामजी के मास्टर प्लान पर लोगों में रोष, सांसद अमराराम बोले- 'सरकार ने मांगें नहीं मानीं तो होगा आंदोलन'

खाटू श्याम जी कस्बे में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान प्रारूप 2041 के तहत कस्बे में कई विकास कार्य किए जाएंगे. जिनमें खाटूश्यामजी कस्बे की प्रमुख सड़कों की चौड़ाईकरण का कार्य किया जाएगा जिससे आमजन को आवागमन में सुविधा मिल सके. इसके साथ ही कस्बे के प्रमुख सर्किलो का निर्माण एवं सौंदर्य करण का कार्य किया जाएगा.

खाटूश्यामजी के मास्टर प्लान पर लोगों में रोष, सांसद अमराराम बोले- 'सरकार ने मांगें नहीं मानीं तो होगा आंदोलन'
गुरुवार को सीकर सांसद अमराराम ने खाटू में लोगों की समस्याएं सुनीं

Khatu Shyamji News: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान 2041 में मौजूद विसंगतियों के बारे में आज सीकर सांसद अमराराम ने नगर पालिका में स्थानीय लोगों से मुलाकात की. अमराराम ने टाउन प्लानर और ईओ अरुण शर्मा से खाटूश्यामजी के मास्टर प्लान के प्रारूप के बारे में जानकारी जुटाकर विस्तार से चर्चा की. उसके बाद सीकर सांसद कॉमरेड अमराराम ने आमजन की समस्याएं सुनीं.

जनसुनवाई के दौरान खाटूश्यामजी कस्बे के लोगों की मांग को जायज बताते हुए अमराराम ने अनुसंधान अधिकारी और नगर नियोजन अधिकारी को खाटूश्यामजी कस्बे के लोगों की भावना का ध्यान रखते हुए मास्टर प्लान का प्रारूप खसरा नंबर (सरकार द्वारा किसी जमीन या मकान को दिया गया एक विशेष नंबर) समेत जारी करने की बात कही.

लोगों को पता ही नहीं उनका घर, मकान भी है प्लान का हिस्सा 

राज्य सरकार की ओर से खाटूश्यामजी कस्बे के सौंदर्य करण को लेकर बनाए गए मास्टर प्लान प्रारूप 2041 के इंप्लीमेंट होने से पहले ही कस्बे के लोगों ने मास्टर प्लान प्रारूप में कई विसंगतियां बताते हुए इसका विरोध शुरू कर दिया है. खाटूश्यामजी कस्बे के लोगों का कहना है कि मास्टर प्लान कस्बे के लोगों के बीच जाकर तैयार नहीं किया गया.

प्लान तैयार करने से पहले आमजन से भी इस बारे में चर्चा करनी चाहिए. मास्टर प्लान के कारण लोगों के मकान और जमीन अधिग्रहण की जाएगी. लेकिन मास्टर प्लान में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि कौनसे मकान से कितनी जमीन ली जाएगी.

मास्टर प्लान में मकान या जमीन का खसरा नंबर इंगित नहीं किया गया जिसके चलते लोगों में ऐसा संशय बना हुआ है. इसके साथ ही लोगों की मांग है कि जहां कस्बे के बाहरी इलाके में 60 फीट जगह अधिग्रहण की जा रही है तो वहीं कस्बे के अंदरूनी इलाके में यह 30 फीट ही होनी चाहिए. 

ज्ञात रहे कि मास्टर प्लान के तहत खाटू श्याम जी कस्बे के सौंदर्यकरण के लिए काफी लोगों के मकान और दुकान तोड़कर जमीन अधिग्रहण की जाएगी. 

सरकार ने बात नहीं मानी तो होगा आंदोलन 

अमराराम ने कहा कि टाउन प्लानर से इस बारे में बात हुई है कि खसरा नंबर सहित प्रारूप तैयार करके जनता के बीच में रखा जाए और एक महीने तक आमजन से आपत्तियां ली जाएं. उसके बाद ही मास्टर प्लान को आगे बढ़ाया जाए. सीकर सांसद ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा अगर यह मांगे नहीं मानी जाती हैं तो खाटूश्यामजी के आम-अवाम को साथ लेकर आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने कहा हम विकास के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन सरकार व प्रशासन स्थानीय लोगों का विनाश करके अगर विकास करें तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मास्टर प्लान के तहत खाटू में होंगे कई विकास कार्य

खाटू श्याम जी कस्बे में राज्य सरकार द्वारा बनाए गए मास्टर प्लान प्रारूप 2041 के तहत कस्बे में कई विकास कार्य किए जाएंगे. जिनमें खाटूश्यामजी कस्बे की प्रमुख सड़कों की चौड़ाइकरण का कार्य किया जाएगा जिससे आमजन को आवागमन में सुविधा मिल सके. इसके साथ ही कस्बे के प्रमुख  चौराहे का निर्माण एवं सौंदर्यकरण का कार्य किया जाएगा. खाटू नगरी में कई जगह पार्क बनाने की योजना भी बनाई गई है.

बाबा श्याम की नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं और खाटूश्यामजी के सौंदर्यकरण को लेकर मास्टर प्लान तैयार किया गया है. 

यह भी पढ़ें- 'कुआं ठाकुर का, पानी ठाकुर का'...हरीश चौधरी ने सदन में पढ़ी कविता, विधानसभा में हुआ हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
'बाबा सिद्दीकी की तरह तुम्हारी भी हत्या करे देंगे' भाजपा की Ex-MLA अमृता मेघवाल को मिली धमकी
खाटूश्यामजी के मास्टर प्लान पर लोगों में रोष, सांसद अमराराम बोले- 'सरकार ने मांगें नहीं मानीं तो होगा आंदोलन'
Udaipur engineering student stole cash and jewellery worth Rs 5 lakh after losing money in online gaming
Next Article
उदयपुर: ऑनलाइन गेमिंग में डूबा पैसा तो इंजीनियरिंग के छात्र ने चोरी किए 5 लाख के जेवर-नकदी
Close