PM Modi Jodhpur Visit: गजेंद्र सिंह शेखावत ने अर्जुन राम मेघवाल से मांगी एक दिन की छुट्टी, उसी दिन PM मोदी आएंगे जोधपुर

PM Modi Jodhpur Visit: राजस्थान हाई कोर्ट के प्लैटिनम जुबली कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अगस्त को जोधपुर आ रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत मौजूद नहीं रहेंगे.

Advertisement
Read Time: 4 mins

PM Modi Jodhpur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  25 अगस्त को जोधपुर आएंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर जोधपुर में सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य सभी तैयारियां दुरुस्त कर ली गई है. पीएम मोदी के दौरे के दिन राजस्थान भाजपा के सभी बड़े नेता जोधपुर में मौजूद रहेंगे. खुद सीएम भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) भी जयपुर से ट्रेन से जोधपुर पहुंचने वाले हैं. लेकिन पीएम मोदी के दौरे वाले दिन केंद्रीय पर्यटन मंत्री और जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) जोधपुर में मौजूद नहीं रहेंगे. गजेंद्र सिंह शेखावत ने विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से पीएम मोदी के कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने की अनुमति प्रदान की मंजूरी मांगी है. 

राजस्थान हाई कोर्ट के प्लैटिनम जुबली कार्यक्रम में आ रहे पीएम मोदी

दरअसल 25 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ राजस्थान हाई कोर्ट (Rajasthan High Court) के प्लैटिनम जुबली कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जोधपुर आने वाले हैं. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित प्रदेश के कई मंत्री जोधपुर आ रहे हैं. 

Advertisement

पीएम मोदी के दौरे में नहीं रहेंगे जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत

लेकिन जोधपुर के लाडले सांसद और केंद्रीय कला एवं पर्यटन मंत्री का कहीं भी जिक्र नहीं होने के कारण से शहर में चर्चा हो रही है कि राजस्थान हाई कोर्ट की मुख्य पीठ में होने वाले समारोह में केंद्रीय कला एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहीं नाम नहीं दिख रहा है. न ही शेखावत जोधपुर में दिखाई दे रहे हैं. जबकि तमाम विधायक और पार्टी पदाधिकारी प्रधानमंत्री की तैयारी में लगे हुए हैं.

Advertisement

गजेंद्र सिंह शेखावत ने अर्जुन राम मेघवाल से मांगी छुट्टी

ऐसे में अब सोशल मीडिया पर गजेंद्र सिंह शेखावत का एक लेटर आया है. जिसमें वह विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल से अनुपस्थित रहने की बात कह रहे हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत ने विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के नाम लिखे पत्र में लिखा,  "माननीय उच्च न्यायालय राजस्थान जोधपुर के स्थापना दिवस के गौरवशाली 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रमों  के समापन समारोह में दिनांक 25 अगस्त 2024 को आदरणीय प्रधानमंत्री जी का जोधपुर पधारना सुनिश्चित हुआ है जो जोधपुर व उच्च न्यायालय के लिए गरिमामय पल होगा. आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में चुनाव से संबंधित दायित्व होने के कारण में 25 अगस्त को जोधपुर में उपस्थित नहीं रह सकूंगा. कृप्या उपरोक्त परिस्थितियों के सापेक्ष मुझे समारोह में अनुपस्थित रहने की अनुमति प्रदान करावे. साथ ही साथ इस पत्र की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री कार्यालय को भी भेजी गई है."

Advertisement

पीएम मोदी के जोधपुर दौरे से अनुपस्थित रहने के बाबत गजेंद्र सिंह शेखावत ने अर्जुन राम मेघवाल को लिखा पत्र.

पीएम मोदी ने खुद मंच से नेताओं को दी थी नसीहत

मालूम हो कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में राजस्थान भाजपा के कई नेता सतीश पूनियां, राजेंद्र राठौड़, गजेंद्र सिंह शेखावत, भूपेंद्र यादव लगे हुए हैं. ऐसे में गजेंद्र सिंह शेखावत पीएम मोदी के दौरे के दौरान जोधपुर में मौजूद नहीं रहेंगे. इससे पहले भी लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने खुद मंच से भाजपा नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरे आने पर सभी नेताओं का आना जरूरी नहीं है, सभी अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में फोकस करें. अब गजेंद्र सिंह शेखावत पीएम मोदी की कही उसी बात को सच करते नजर आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - कल जोधपुर आएंगे PM Modi, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां, राजस्थान हाई कोर्ट के आसपास 2500 जवानों की तैनाती