विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना के लिए जोधपुर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट, 200 से ज्यादा गिरफ्तार

चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वाले लोगों को भी सीआरपीसी (CRPC) की अलग-अलग धाराओं में पाबंद करवाया जा रहा है. ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है.

Read Time: 3 min
चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना के लिए जोधपुर में पुलिस-प्रशासन अलर्ट, 200 से ज्यादा गिरफ्तार
जोधपुर:

Rajasthan Elections 2023: प्रदेश में आचार संहिता लगने के साथ ही चुनाव आयोग द्वारा पुलिस विभाग को कड़े निर्देश दिए गए है. अब पुलिस विभाग अपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर लगातार अलर्ट मोड पर है. जोधपुर ग्रामीण एसपी लगातार अपने जिले में थाना अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजाना रिपोर्ट ले रहे हैं. साथ ही, आवश्यक दिशा-निर्देश थाना अधिकारियों को दिए जा रहे हैं.

जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने आचार संहिता लगने के बाद से अब तक 6 करोड़ रुपए से ज्यादा के अवैध मादक पदार्थ जब्त किए हैं. वहीं, अब तक 200 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार भी किया है. ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि चुनाव के दौरान कानूनी व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैद है.

गौरतलब है सितंबर माह तक 36 करोड़ की अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और 2 करोड़ की शराब भी जब्त की गई है. वहीं, आचार संहिता लगने के बाद में 6 करोड़ रुपए (एनडीपीएस एक्ट) में कार्रवाई के तहत जब्त किए. पुलिस का प्रयास है कि आम जनता को भय मुक्त बनाया जा सके ताकि वो किसी भी प्रकार के प्रलोभन में ना आ सके.

इसके लिए पुलिस टीम लगातार समय-समय पर अचानक नाकाबंदी कर ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है. साथ ही, अवैध मादक पदार्थों को भी सीज कर रही है. इसके अलावा जनता के मन में किसी भी तरह का भय पैदा न हो इसके लिए पुलिस अपने-अपने हल्का क्षेत्र में लगातार गश्त कर रही है.

चुनाव आयोग से मिले दिशा-निर्देश के अनुसार लगातार मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. पुलिस के पास अपराधियों की लिस्ट है और चिन्हित लोगों पर पुलिस लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं.

वहीं, पैरामिलिट्री फोर्स को भी पुलिस टीम के साथ शक्ति मार्च के लिए उतारा गया है, जो लगातार फ्लैग मार्च कर गश्त कर रही है. ताकि आम जनता में भयमुक्त वोट देने का वातावरण बने और चुनाव आयोग के द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन के साथ निष्पक्ष चुनाव हो सके.

इसे भी पढ़े:- राजस्थान में चुनाव से पहले ECI की बड़ी कार्रवाई, तीन एसपी और एक कलक्टर को किया कार्यमुक्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close