Rajasthan: महिला बनकर हाईवे पर खड़ा रहता पुरुष, टॉर्च मारकर गाड़ी रुकवाता, फिर झाड़ियों में ले जाकर...

राजस्थान के उदयपुर में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो रात को हाईवे पर औरतों के कपड़े पहनकर लूट-पाट की वारदातों को अंजाम देता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के उदयपुर जिले से शनिवार को एक अजीब मामला सामने आया. पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया, जो रात को हाईवे पर औरतों के कपड़े पहनकर लूट की वारदात को अंजाम देता था. गोवर्धन विलास थाने कि पुलिस ने गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें अधिकारियों ने बताया कि पुलिस काफी समय से इनकी तलाश कर रही थी. इन्हें पकड़ने के लिए विभाग द्वारा एक अलग टीम का गठन भी किया गया था.

झाड़ियों में बैठकर लूट की योजना

थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत ने बताया कि, '12 सितंबर को मुखबीर के जरिए हमें सूचना मिली कि हाईवे पर लूटपाट करने वाली गैंग के कुछ लड़के खरपीणा में एक स्थान पर लूटपाट की नई योजना बना रहे हैं. सूचना पर पुलिस टीम खरपीणा गई और मुखबीर के बताए स्थान से कुछ दूरी पर जाकर खोजा तो देखा की कुछ जवान उम्र के लड़के हाईवे के किनारे झाड़ियों में बैठकर किसी के साथ लूटपाट की योजना बना रहे थे. पुलिस ने वहां से उन सभी को गिरफ्तार कर लिया.'

लूटकर पहाड़ों की तरफ भाग जाते

पुलिस ने बताया कि गैंग का एक सदस्य महिला के कपड़े पहनकर हाईवे के किनारे खड़ा रहता. जबकि दूसरा सदस्य हाईवे पर आने वाले वाहन चालकों की तरफ टॉर्च से रोशनी डालकर उन्हें रुकवाता. वाहन चालक के वाहन रोकने पर उसे हाईवे के किनारे झाड़ियों की तरफ बुलाया जाता. वहां पर पहले से ही गैंग के बाकी सदस्य मौजूद रहे थे, जो मिलकर वाहन चालक के साथ हथियारों से मारपीट करते और फिर उससे रुपये, चेन, अंगूठी, पर, मोबाइल फोन आदि लूट कर पहाड़ों की तरफ भाग जाते.'

पहले भी अपहरण, दुष्कर्म के मामले दर्ज 

पुलिस ने आरोपियों से एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, महिला के कपड़े, 4 धारदार हथियार, एक टॉर्च, रस्से, लट्ठ, हंटर, मिर्च पाउडर और 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस की पुछताछ में अब तक आरोपियों ने 12 वारदातों को कबूला है. पुलिस ने इस मामले में नारायण खराडी, मनीष उर्फ मनीषा खराडी, मनीष गमेती, शान्तिलाल, गोविन्द कलासुआ और नारायण मीणा को गिरफ्तार किया है. पकडे़ गए आरोपियों पर पहले भी अपहरण, लूट और दुष्कर्म जैसे कई संदिग्ध मामले दर्ज हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें-  12 गांवों में 4 दिन से बिजली गुल, गुस्साए ग्रामीणों ने डिस्कॉम अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी