विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

Rajasthan Election 2023: अंता सीट से चौथी बार चुनाव लड़ेंगे प्रमोद जैन भाया, टिकट मिलने के बाद सामने आया पहला बयान

Rajasthan Assembly Elections 2023: इस बार बारां जिले के अन्ता विधानसभा सीट से खान और गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया को फिर से मैदान में उतारा है.

Read Time: 4 min
Rajasthan Election 2023: अंता सीट से चौथी बार चुनाव लड़ेंगे प्रमोद जैन भाया, टिकट मिलने के बाद सामने आया पहला बयान
खान और गौपालन मन्त्री प्रमोद जैन भाया
बारां:

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने रविवार शाम दूसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें 43 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी. इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 33 प्रत्याशियों की घोषणा बीते दिनों की थी. कांग्रेस ने अब तक 76 उम्मीदवारों के नामों को तय कर चुकी है. जबकि बीजेपी अब तक 124 उम्मीदवारों के नाम दो सूचियों में घोषित कर चुकी है.

इस बार बारां जिले के अंता विधानसभा सीट से खान और गोपलन मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) को फिर से मैदान में उतारा है. उन्होंने कहा, 'जनप्रतिनिधि होने के नाते यह मेरा दायित्व है कि क्षेत्र के सम्पूर्ण विकास की जिम्मेदारी हम सब मिल कर निभाएं. इस दायित्व को जब-जब जनता ने मुझे आशीर्वाद स्वरुप दिया है, तब-तब मैंने अपनी पूरी क्षमता से अधिक काम करने का प्रयास किया है.'

इस मौके पर मंत्री प्रमोद जैन भाया बोले कि केंद्रीय हाई कमान ने मुझ पर बहुत बड़ा भरोसा व्यक्त किया है. पार्टी ने मुझे लगातार चौथी बार अंता विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है.

जन भावनाओं के अनुरूप काम किया 

प्रमोद जैने ने आगे कहा, 'हमारे मुख्यमंत्री ने भी इन कामों को करने का आशीर्वाद और संबल दिया है कि हम जनता की भावनाओं के अनुरूप आमजन से जुड़ी सभी समस्याओं, पेंशन, चिकित्सा, शिक्षा, बिजली, सड़क समेत हर क्षेत्र में ऐतिहासिक विकास कार्य कर सकें. जनता ने मुझे आशीर्वाद दिया है. साथ ही जनता की भावना के अनुरूप ही हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन भावनाओं का सम्मान किया है. अगर सामाजिक क्षेत्र की बात करें तो मैंने जो भी कार्य किये है वो सब जनता के सामने है.'

अंता सीट का इतिहास

परिसीमन के बाद बारां की सीट से अलग हुई अंता सीट में अब कांग्रेस पार्टी मजबूत स्थिति में है. यहां से अभी तक तीन चुनाव कांग्रेस के प्रमोद जैन भाया ने लड़ा है, जिनमें से 2013 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जहां उनके सामने पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी को मैदान में उतारा गया था. जिसमें उनको जीत हासिल हुई थी. उसके बाद प्रभु लाल सैनी को राजस्थान की वसुंधरा सरकार ने कैबिनेट में शामिल करते हुए कृषि मंत्री बनाया था.

2008, 2018 में प्रमोद जीते थे चुनाव

2018 में प्रमोद जैन भाया को गहलोत सरकार ने खान, गोपालन और पेट्रोलियम मंत्री जैसे बड़े विभागों से नवाजा है. हम आपको बता दें कि खान मंत्री का गहलोत सरकार को बचाने और गहलोत सरकार बनाने में अहम भूमिका रही है.

फिर से जताया भरोसा 

प्रमोद जैन की गहलोत से नजदीकी होने के कारण गहलोत ने एक वर्ष में बारां में तीन बड़ी सभाएं भी की हैं. अब विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस ने फिर से प्रमोद जैन भाया पर विश्ववास जताते हुए अंता से मैदान में उतारा है. हालांकि भाजपा ने अभी तक अंता से कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close