विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

प्रतापगढ़ः 15 संगीन मामलों के कुख्यात अपराधी से सांठगांठ रखने वाली लेडी कांस्टेबल सस्पेंड

मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस ने मुखबिरों के ज़रिये महिला कांस्टेबल के बदमाशों के साथ सांठ-गांठ होने के मामले का खुलासा किया. जिसके बाद लेडी कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया.

Read Time: 4 min
प्रतापगढ़ः 15 संगीन मामलों के कुख्यात अपराधी से सांठगांठ रखने वाली लेडी कांस्टेबल सस्पेंड
लेडी कांस्टेबल और कुख्यात आरोपी
PRATAPGARH:

प्रतापगढ़ में अपराधियों के साथ सांठगांठ रखने और मेलजोल बढ़ाने वाले वर्दी वालों की अब खैर नहीं है. एसपी अमित कुमार ने ऐसे खाकी वालों के लिए एक्शन प्लान तैयार किया है. इसी के तहत एक लेडी हेड कांस्टेबल को आज निलंबित कर दिया गया. लेडी कांस्टेबल पर ड्यूटी टाइम में दूसरे राज्य में जाकर बदमाशों के साथ मुलाकात करने का आरोप है. पुलिस ने इस संदर्भ में पुख्ता सबूत जुटाने के बाद यह कार्रवाई की.

कुछ दिनों पहले ऐसे ही एक मामले में दो पुलिस कांस्टेबल को निलंबित किया गया था. साथ ही एसपी अमित कुमार की गोपनीय रिपोर्ट पर मध्यप्रदेश की नीमच पुलिस ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था. लेडी पुलिस हेड कांस्टेबल के निलंबन से जुड़े इस मामले में मध्य प्रदेश के मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया की गोपनीय रिपोर्ट काफी महत्वपूर्ण है. 

महिला कांस्टेबल की बदमाशों के साथ सांठ-गांठ 

दरअसल प्रतापगढ़ की रिजर्व पुलिस लाइन में लंबे अरसे से तैनात लेडी हेड कांस्टेबल जयंता बानो के विषय में बदमाशों के साथ सांठ-गांठ रखने की शिकायतें एसपी अमित कुमार को मिल रही थी. एसपी के निर्देशन में कई बार लेडी हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ने के प्रयास किए गए लेकिन एसपी की मुहिम सफल नहीं हो पाई. शातिर दिमाग लेडी हैड कांस्टेबल अपराधियों से मेल मुलाकात के कोई भी सबूत नहीं छोड़ रही थी.

मुखबिरों के जाल से खुला मामला 

एसपी अमित कुमार ने इस मामले को चुनौती के रूप में स्वीकार किया और मुखबिरों का जाल बिछाते हुए इसकी हर गतिविधि पर नजर रखी जाने लगी. एसपी अमित कुमार को जानकारी मिली कि रिजर्व पुलिस लाइन में तैनात यह लेडी हैड कांस्टेबल ज़ैद नामक कुख्यात बदमाश के संपर्क में है और उससे मेलजोल रखती है.  ज़ैद पर अलग-अलग राज्यों में 15 से  ज्यादा संगीन आपराधिक मामले दर्ज है.  

बदमाश को ख़ुद लेडी पुलिस ने किया था गिरफ़्तार 

हाल ही में मध्य प्रदेश की मंदसौर पुलिस ज़ैद को ब्राउन शुगर तस्करी के एक मामले में प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार कर मंदसौर ले गई थी. लेडी हैड कांस्टेबल जयंता बानो 12 अक्टूबर को एक वकील के साथ ड्यूटी समय में ही रिजर्व पुलिस लाइन छोड़कर मंदसौर थाने में पहुंच गई. यहां पर उसने ज़ैद के साथ मुलाकात की.  अगले दिन फिर 13 अक्टूबर को यह ड्यूटी समय में ही मंदसौर के लिए निकली लेकिन बॉर्डर चेक पोस्ट पर चालानी कार्रवाई होने से यह वापस लौट गई.

मंदसौर एसपी ने सौंपी गोपनीय रिपोर्ट 

मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया ने इस मामले में प्रतापगढ़ एसपी को अपनी गोपनीय रिपोर्ट सोंपी है जिसमें जयंत बानो के अपराधियों के साथ मेलजोल के कई टेक्निकल एविडेंस भी दिए हैं .पुख्ता सबूत मिलने के बाद आज एसपी अमित कुमार ने लेडी हैड कांस्टेबल के निलंबन के आदेश जारी किए हैं. एसपी अमित कुमार की इस कार्रवाई को पुलिस महकमें में काफी गंभीरता से लिया जा रहा है. बदमाशों के साथ सांठगांठ रखने वाले और मेल जोल बढ़ाने वाले पुलिस कर्मियों में अब खौफ है.

ये भी पढ़ें - चुनाव से पहले 16 संगीन मामलों में फरार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने ली राहत की सांस 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close