विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

चुनाव से पहले 16 संगीन मामलों में फरार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने ली राहत की सांस

राजस्थान में चुनाव से पहले कुख्यात बदमाशों को धरपकड़ तेज कर दी गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए प्रतापगढ़ में कुख्यात बदमाश रेहान अहमद को गिरफ्तार किया गया.

Read Time: 3 min
चुनाव से पहले 16 संगीन मामलों में फरार कुख्यात अपराधी गिरफ्तार, पुलिस ने ली राहत की सांस
पुलिस की गिरफ्त में अपराधी
PRATAPGARH:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कानून-व्यवस्था को सख्त किया जा रहा है. इस कड़ी में अनैतिक गतिविधियों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई के साथ-साथ पुराने हिस्ट्रीशीटरों पर भी नकेल कसी जा रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को प्रतापगढ़ में कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान को पुलिस ने रासुका के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है. एसपी अमित कुमार की अनुशंसा पर कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव द्वारा आदेश मिलने के बाद कुख्यात रेहान को गिरफ्तार किया गया. कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार कर जिला जेल भेजा गया है. इस पर मध्य प्रदेश और राजस्थान में 16 संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं.

रेहान अहमद के आजाद घूमने से समाज में लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना हुआ था. गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर द्वारा यह कार्रवाई की गई है. लंबे समय बाद राजस्थान में रासुका की कार्रवाई देखने को मिली है.

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि, जिले के अरनोद थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान पर मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न थानों में 16 संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं.  इस साल भी इसके द्वारा बांसवाड़ा में फायरिंग की दो वारदातों को अंजाम दिया गया था . इस कुख्यात अपराधी पर मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन में एक-एक और रतलाम में 6 संगीन आपराधिक मामले दर्ज है और प्रतापगढ़ के कोतवाली थाने में पांच, अरनोद में एक और बांसवाड़ा में दो प्रकरण दर्ज हैं .

प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार ने बताया कि अरनोद थाना क्षेत्र के रहने वाले कुख्यात बदमाश रेहान अहमद पठान पर मध्य प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न थानों में 16 संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं.

हत्या की कोशिश, फिरौती वसूलने, आर्म्स एक्ट सहित कई मामलों का आरोपी

पुलिस ने बताया कि, बदमाश कुछ समय पहले मध्य प्रदेश में हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार हुआ था.  इस पर हत्या के प्रयास, मारपीट ,डरा धमकाकर फिरौती वसूलने ,अवैध हथियार रखने के मामले दर्ज हैं. एसपी अमित कुमार ने बताया कि इस तरह के अपराधी समाज में खुले आम घूमते हैं तो सांप्रदायिक सद्भाव बिगड़ने, लोक शांति और राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बना रहता है. इसको लेकर कलेक्टर डॉक्टर इंद्रजीत यादव को प्रतिवेदन भेजा गया था.  गृह मंत्रालय से मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए कलेक्टर ने इस हार्डकोर अपराधी को रासुका के तहत निरुद्ध किया है. जिसे प्रतापगढ़ जिला जेल भेजा गया.

यह भी पढ़ें - धरियावद से थावरचन्द डामोर चुनावी मैदान में, भारत आदिवासी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close