विज्ञापन
Story ProgressBack

23 दिसंबर को जैसेलमेर पहुंच रही हैं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, जानें पूरी तैयारी और कौन-कौन दिग्गज होंगे शरीक

राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जैसलमेर यात्रा के मद्देनजर सेना से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला, पुलिस विभाग और चिकित्सा विभाग युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शिरकत करेंगे.

Read Time: 3 min
23 दिसंबर को जैसेलमेर पहुंच रही हैं राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, जानें पूरी तैयारी और कौन-कौन दिग्गज होंगे शरीक
जैसलमेर आएंगे राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू

Jaisalmer News: देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार (23 दिसंबर) को एक दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुंच रही हैं. राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जैसलमेर यात्रा के मद्देनजर सेना से लेकर पूरा प्रशासनिक अमला, पुलिस विभाग और चिकित्सा विभाग युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा है. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी शिरकत करेंगे. बता दें, भजन लाल शर्मा से सीएम बनने के बाद पहली बार राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू राजस्थान आ रही है. हालांकि, भजन लाल शर्मा ने बतौर सीएम अपने पहले दिल्ली दौरे के वक्त राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की थी. वहीं, जैसेलमेर में राष्ट्रपति का स्वागत राज्यपाल कालराज मिश्र करेंगे.

राष्ट्रपति सेना के कार्यक्रम में होंगी मुख्य अतिथि

जानकारी के मुताबकि, राष्ट्रपति 23 दिसंबर को जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगी. जहां वह मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगी. जबकि उसी दिन जैसलमेर स्थित शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय आजीविका मिशन की लाभार्थी महिलाओं से संवाद करेंगी. 

हालांकि, इससे पहले राष्ट्रपति के आगमन का आगमन 22 दिसम्बर को होगा. और प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्र जैसलमेर आ रहे हैं. वे 23 तारीख को यहां राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे और कार्यक्रमों में उनके साथ रहेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी टाइट

सर्वोच्च प्रोटोकॉल प्राप्त राष्ट्रपति की सीमांत शहर में यात्रा के मद्देनजर प्रशासन  और पुलिस की तरफ से खास तैयारियां की जा रही है. संभागीय आयुक्त ने दो वीवीआइपी व्यक्तियों की यात्रा व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए बाड़मेर एडीएम और बालोतरा, शिव व सेड़वा के एसडीएम को जैसलमेर भेजा है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए जाब्ता बाहरी शहरों से भी जैसलमेर आ रहा है. इसी तरह से अधिकारी और कार्मिक भी इस दिन के लिए वीवीआइपी की विजिट को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के काम में जुटे हैं.

वहीं, जोधपुर व बाड़मेर मेडिकल कॉलेजों से चिकित्सा विभाग के दल जैसलमेर आ रहे है. इधर जैसलमेर मुख्यालय स्थित शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में राष्ट्रपति और राज्यपाल की ओर से लाभार्थी महिलाओं के साथ संवाद कार्यक्रम के लिए डोम टेंट लगाने का काम शुरू हो गया है. मैदान की लेवलिंग और सफाई के काम में नगरपरिषद के कार्मिक जुटे हुए हैं. राष्ट्रपति का काफिला जिस सड़क मार्गों से होकर गुजरेगा, उन्हें सजाने- संवारने का काम भी हाथ में लिया गया है. प्रशासन के आला अधिकारी देश की प्रथम नागरिक की जैसलमेर यात्रा को लेकर जरूरी बंदोबस्तों में जुटे हैं. कई विभागों को इस संबंध में जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी से मिले राजस्थान CM भजन लाल और दोनों डिप्टी CM, मुलाकात के बाद लग रहे कयास!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close