विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम, मुलाकात के बाद लग रहे कयास!

दिल्ली में जेपी नड्डा से मुलाकात के पहले प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा.

Read Time: 3 min
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा और दोनों डिप्टी सीएम, मुलाकात के बाद लग रहे कयास!
पीएम से मिले राजस्थान सीएम

CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान सीएम भजन लाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया कुमारी (Diya Kumari) और प्रेमचंद बैरवा (Prem Chand Bairwa) को दूसरी बार दिल्ली से बुलावा आया. जिसके बाद 20 दिसंबर की शाम को ही सीएम और डिप्टी सीएम दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि राजस्थान के मंत्री मंडल विस्तार की सूची को अंतिम रूप देने के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से सीएम और डिप्टी सीएम मुलाकात करेंगे. हालांकि, इससे पहले सीएम भजन लाल  डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) से मुलाकात की है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम और डिप्टी सीएम के मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि राजस्थान के कैबिनेट की सूची तय हो गई है. अब पीएम से मुलाकात के बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी. 

मुलाकात पर लग रहे हैं कयास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम भजन लाल शर्मा की मीटिंग वैसे तो शिष्टाचार मुलाकात बताया जा रहा है. लेकिन कहा जा रहा है कि पीएम ने भजन लाल शर्मा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. ये जिम्मेदारी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर है. जिसके लिए सीएम समेत डिप्टी सीएम को तैयार रहने को कहा गया है. इसके साथ ही राज्य की राजनीति और चुनाव की रणनीति को लेकर भी पीएम ने राजस्थान के मुखिया से जानकारी ली है.

आपको बता दें, राजस्थान में बीजेपी ने इस बार लोकसभा चुनाव में 25 के 25 सीटों पर जीत का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लिए सभी को निर्देश भी दे दिये गए हैं. इसी के तरत विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है. जिसमें केंद्र की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

सीएम भजन लाल शर्मा ने सीएम पद पर बैठने के साथ ही अपने संबोधन में कहा था कि पीएम मोदी की गारंटी को अंतिम पायदान के लोगों तक पहुंचाना है. वहीं, प्रदेश के अधिकारियों को भी कहा कि केंद्र की योजना के पात्र व्यक्ति को इसका लाभ नहीं मिलता है तो इसकी जवाबदेही अधिकारियों की होगी. सीएम ने कहा था कि ये हमारी जिम्मेदारी है  कि पीएम मोदी की योजनाओं को सभी लोग तक पहुंचे. प्रदेश के आखिरी व्यक्ति तक योजना का लाभ मिले.

यह भी पढ़ेंः फूड सिक्योरिटी स्टैंडर्ड की उड़ रही धज्जी, अवैध मीट शॉप को लेकर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close