विज्ञापन
Story ProgressBack

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरतपुर दौरा आज, जानें आखिर क्यों महत्वपूर्ण है PM का ये दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भरतपुर में जनसभा करेंगे. 2018 से पहले भरतपुर में भाजपा की स्थिति ठीक थी लेकिन भरतपुर संभाग की बात की जाए तो 19 सीटों में से 1 सीट पर ही भाजपा 2018 विधानसभा चुनाव में कमल खिला पाई थी. ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले जेपी नड्डा और अमित शाह भी यहां का दौरा कर चुके हैं.

Read Time: 3 min
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरतपुर दौरा आज, जानें आखिर क्यों महत्वपूर्ण है PM का ये दौरा
फाइल फोटो

PM Narendra Modi Bharatpur Visit: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 नजदीक है, 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. सभी पार्टी के स्टार प्रचारक अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए राजस्थान का दौरा कर चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (18 नवंबर) को भरतपुर में सुबह 10 बजे जनसभा करेंगे. इस जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी भाजपा के 7 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों को जीत का मंत्र देंगे.

आखिर क्यों महत्वपूर्ण है पीएम का यह दौरा

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर द्वारा सुबह 10 बजे भरतपुर पहुंचेंगे, उसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. भरतपुर के सातों विधानसभा सीटों पर 2013 चुनाव में भाजपा की अच्छी स्थिति थी 7 विधानसभा सीटों में से 6 पर कब्जा भी था, लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में सातों विधानसभा सीटों पर भाजपा पराजित हो गई. यही वजह है कि भाजपा की भरतपुर की सात विधानसभा सीटों पर विशेष नजर है. संभाग की बात की जाए तो 19 सीटों में से 1 सीट पर ही भाजपा 2018 विधानसभा चुनाव में कमल खिला पाई थी. ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

नड्डा और शाह भी कर चुके हैं जनसभा 

इसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भरतपुर में पहले ही जीत का मंत्र दे चुके है. अब यह जिम्मेदारी पीएम मोदी के कंधों पर है. प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा को लेकर भरतपुर में तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सभा स्थल पर 50000 के आसपास भीड़ आने की संभावना है और करीब 15,000 सीटों की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिसकर्मियों को वर्दी और सादे कपड़ों में तैनात किया गया है.

इन प्रत्याशियों को देंगे जीत का मंत्र

भरतपुर जिले की 7 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने विजय बंसल (भरतपुर), बच्चू सिंह बंसीवाल (बयाना), डॉक्टर शैलेश सिंह (डीग-कुम्हेर), नौछम चौधरी (कामा), जवाहर सिंह (नगर), बहादुर सिंह कोली (वैर-भुसावर) और जगत सिंह (नदबई) को प्रत्याशी बनाया है. प्रधानमंत्री मोदी इन प्रत्याशियों के समर्थन में वोट देने की लोगों से अपील करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी की भरतपुर सभा को भाजपा के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2021 के साक्षात्कार का परिणाम जारी, जानें टॉप-10 में किसने बनाई जगह?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close