विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

Priyanka Gandhi Jhunjhunu Visit: झुंझुनू में गरजीं प्रिंयका गांधी, महिलाओं को दी 2 गारंटियां, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने अपनी सभा में कहा, 'मैं आप सभी से अपील करती हूं कि ऐसे नेताओं को चुनें जो देश के लिए सोचें. जो देश के विकास के लिए काम करें. जो देश के युवाओं को रोजगार दें.'

Read Time: 3 min
Priyanka Gandhi Jhunjhunu Visit: झुंझुनू में गरजीं प्रिंयका गांधी, महिलाओं को दी 2 गारंटियां, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)
झुंझुनूं:

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी झुंझनू जिले के अरड़ावता में एक जनसभा को संबोधित कर रही हैं. मंच पर पहुंचकर प्रियंका ने सबसे पहले सालासर बालाजी, खाटू श्याम और शाकम्भरी माता के जयकारे लगवाए और फिर अपने संबोधन की शुरुआत की. प्रियंका ने कहा 'आज मैं आप सभी को राजस्थान के वीरतापूर्ण इतिहास के बारे में बताने के लिए यहां आई हूं. राजस्थान को वीरों का प्रदेश भी कहा जाता है, और यह एक सच्चाई है. राजस्थान की धरती ने कई महान योद्धाओं को जन्म दिया है, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए अपनी जान दे दी.'

मैं आप सभी से अपील करती हूं कि ऐसे नेताओं को चुनें जो देश के लिए सोचें. जो देश के विकास के लिए काम करें. जो देश के युवाओं को रोजगार दें.

झुंझुनू जिले ने भी देश को कई वीरों दिए हैं. यहां सबसे ज्यादा रिटायर्ड सैनिक, सीमा पर तैनात सैनिक और उद्योगपति हैं. झुंझुनू की जनता ने मेहनत और लगन से इस प्रदेश को बनाया है. आज यहां कई नेता आए हैं. उनके भाषण एक जैसे लगते हैं. लेकिन एक नेता को एक गहरी समझ होनी चाहिए. उसे पता होना चाहिए कि वह भविष्य में क्या बनाना चाहता है. उसे देश को कैसे मजबूत बनाना चाहता है. यह होता है विजन.

स्कूल में लड़कियां पढ़ रही हैं. अगर ऐसी सरकार बने जो रोजगार के लिए नहीं सोचे तो क्या होगा? यहां बिट्स पिलानी है. बिरला जी ने बनाया. नेहरू जी ने सपोर्ट किया. लेकिन आज सरकार के पास रोजगार को लेकर कोई विजन नहीं है. शिक्षा का एक संस्थान नहीं खोला और नहीं तो जो है उसे ही बिगाड़ देंगे.

पहली गारंटी: गृह लक्ष्मी

प्रियंका गांधी ने अपनी पहली गारंटी के तहत कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रत्येक ग्रहणी को सालाना 10 हजार रुपए देगा- जिसका नाम गृह लक्ष्मी गारंटी रखा गया है.

दूसरी गारंटी: 500 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा

प्रियंका गांधी ने बुधवार को दूसरी गारंटी भी लांच की जिसके तहत कांग्रेस सरकार बनने के बाद राजस्थान के 1 करोड़ से भी ज्यादा परिवारों को 500 रूपए में गैस सिलेंडर मिलेगा. राजस्थान सरकार  तीन महीने से 76 लाख परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देती आ रही है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान की महिलाओं को 'गृह लक्ष्मी गांरटी' दे सकती हैं प्रियंका गांधी! जनसभा के मंच से मिल रहे संकेत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close