विज्ञापन
Story ProgressBack

Priyanka Gandhi Rajasthan Visit: चांदी से बने आदिवासी आभूषण से हुआ प्रियंका गांधी का श्रृंगार, कांग्रेस नेत्रियों ने मंच पर पहनाए हार

Rajasthan Election 2023: मंच से भाषण देते हुए सागवाड़ा में प्रियंका गांधी ने 'चुनाव में धर्म के नाम पर' राजनीति का जिक्र किया और गायत्री मंत्र का उद्घोष किया. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने धर्म बनाया था कि देश की सेवा करनी है, लेकिन बीजेपी अलग ही राजनीति करती है.

Read Time: 3 min
Priyanka Gandhi Rajasthan Visit: चांदी से बने आदिवासी आभूषण से हुआ प्रियंका गांधी का श्रृंगार, कांग्रेस नेत्रियों ने मंच पर पहनाए हार

Rajasthan News: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) शुक्रवार को उदयपुर संभाग के सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं. इस दौरान जैसे ही वे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चुनावी सभा के मंच पर पहुंचीं तो आदिवासी महिला नेत्रियों उनका स्वागत किया. सबसे पहले प्रियंका को चांदी से बने आदिवासी आभूषण पहनाकर उनका श्रृंगार किया गया. इसके बाद उन्होंने मंच से जनसभा को संबोधित किया.

प्रियंका गांधी ने सबसे पहले 'चुनाव के वक्त धर्म के नाम पर राजनीति' करने का आरोपी बीजेपी पर लगाते हुए सागवाड़ा की जनता को सतर्क किया. उन्होंने मंच से भाषण देते हुए गायत्री मंत्र का जाप किया और जनता को बताया कि ये मंत्र उनकी दादी इंदिरा गांधी ने उन्हें सिखाया है, और उन्होंने अपने बच्चों को. प्रियंका ने कहा कि इंदिरा गांधी और कांग्रेस पार्टी के लिए देश की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म माना जाता है. लेकिन सरकार बदलने के साथ जब-जब बीजेपी आई है, तो धर्म के नाम पर राजनीति हुई है. आज राजस्थान में फिर वही हो रहा है. धर्म के नाम पर लोगों को उकसाया जा रहा है. प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि राजनीति में जज्बातों और धर्म का इस्तेमाल हो रहा है तो आपको सावधान होना पड़ेगा.

सागवाड़ा (डूंगरपुर) में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने महंगाई के मुद्दे पर भी केंद्र की बीजेपी सरकार को घेरा. प्रियंका ने मंच से कहा कि महंगाई बढ़ाने का काम केंद्र सरकार की तरफ से किया जा रहा है, जबकि प्रदेश सरकार 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 25 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा, फ्री बिजली आदि देकर लोगों को राहत देने का काम कर रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हर तरह से जनता को राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं. बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए अंग्रेजी मीडियम स्कूल खोले जा रहे हैं, लोगों को रोजगार देने का काम किया जा रहा है, सरकार कर्मचारियों के बारे में सोच रही है, इसीलिए ओपीसी की बात कर रहे हैं. लेकिन बीजेपी लगातार महंगाई को बढ़ने ने रोककर जनता पर बोझ डालने का काम कर रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close