विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

उदयपुर में शाही शादियों का इतिहास, राघव-परिणीति से पहले अंबानी, हिन्दुजा, पांड्या सहित इनकी हुई शादी

झीलों की नगरी के नाम से मशहूर राजस्थान का शहर उदयपुर. जब भी उदयपुर का नाम सुनते हैं, तो दिमाग़ में आलीशान विरासती होटल और दूर तक फैली खूबसूरत झीलें दिमाग़ में आती है.

Read Time: 3 min
उदयपुर में शाही शादियों का इतिहास, राघव-परिणीति से पहले अंबानी, हिन्दुजा, पांड्या सहित इनकी हुई शादी
पिछोला झील का ख़ूबसूरत नज़ारा
UDAIPUR:

झीलों की नगरी उदयपुर एक और शाही शादी का गवाह बनने जा रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आप सांसद राघव चड्ढा की शादी उदयपुर में होने जा रही है. उदयपुर के फाइव स्टार होटल द लीला पैलेस (Hotel Leela Palace) में 24 सितंबर को परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी होगी. इस शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी है. परिणीति और राघव की शादी का कार्ड भी बांट दिया गया है.

झीलों की नगरी के नाम से मशहूर राजस्थान का शहर उदयपुर. जब भी उदयपुर का नाम सुनते हैं, तो दिमाग़ में आलीशान विरासती होटल और दूर तक फैली खूबसूरत झीलें दिमाग़ में आती है. इसी ख़ूबसूरती और साफ़ वातवरण के दीवाने लोग यहाँ शादियां करने आते हैं. चाहे फ़िल्म जगत से जुड़े लोग हों या राजनीति से जुड़े लोग हों या फिर उद्योगपति, उदयपुर वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए पहली पसन्द बन गया है.

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन और फ़िल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी 2004 में यहीं परिणय सूत्र में बंधे, जिसके बाद उदयपुर डेस्टिनेशन वेडिंग के तौर पर चर्चा में आया. उदयपुर की सुंदरता, सस्कृति और महेमाननवाज़ी देखते ही बनती है. 

वहीं उदयपुर में मशहूर उद्योगपति  हिन्दुजा समूह के गोपीचन्द हिन्दुजा के पुत्र संजय और मशहूर फ़ैशन डिज़ाइनर अनु महतानी का विवाह 2015 में उदयपुर में हुआ. मशहूर गायक मुकेश के पौत्र और नितिन मुकेश के बेटे नील नितिन मुकेश ने रुकमनी सहाय से यहीं विवाह किया था. राजनीति से जुड़े लोगों को भी उदयपुर खोयोब भया है. पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल की पुत्री पूर्णा पटेल का विवाह निमित्त सोनी के साथ 2018 में उदयपुर में ही हुई थी.

उदयपुर का फाइव स्टार होटल है द लीला पैलेस.

उदयपुर का फाइव स्टार होटल है द लीला पैलेस.

अंबानी के बेटे आनंद की भी उदयपुर में ही हुई थी शादी

देश के प्रसिद्द बिज़नेस टाइकून रिलायंस समूह के मुकेश अम्बानी के बेटे आनन्द अम्बानी का विवाह उदयपुर में जगनिवास होटल में हुआ. इसके पहले मुकेश अम्बानी की पुत्री ईशा अम्बानी का विवाह भी उदयपुर में ही हुआ है. वहीं फेमस क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और नताशा ने उदयपुर के प्रसिद्ध रैफेल होटल में विवाह किया था.

यह भी पढ़ें - उदयपुर के जिस होटल में होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की शादी, तस्वीरों में देखें उसकी खूबसूरती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close