विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

राहुल गांधी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बजाय ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ शुरू करनी चाहिए : शहजाद पूनावाला

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूनावाला ने कहा कि भारत को एकजुट करने का काम वल्लभभाई पटेल ने किया था. पूनावाला ने दावा किया कि कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में अपने नेताओं के बीच मतभेदों से जूझ रही है.

Read Time: 3 min
राहुल गांधी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बजाय ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा’ शुरू करनी चाहिए : शहजाद पूनावाला
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
कोटा (राजस्थान):

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और नेता शहजाद पूनावाला ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी को ‘‘भारत जोड़ो यात्रा के बजाय कांग्रेस जोड़ो यात्रा'' शुरू करनी चाहिए और इसकी शुरुआत राजस्थान से होनी चाहिए. पत्रकारों से बात करते हुए पूनावाला ने दावा किया कि कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में अपने नेताओं के बीच मतभेदों से जूझ रही है.

राहुल गांधी ने पिछले साल 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी, जिसमें राहुल गांधी पार्टी के कई नेताओं के साथ 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी यात्रा की थी. कन्याकुमारी से यात्रा की शुरुआत की थी. इसी साल 30 जनवरी को श्रीनगर में 145 दिन बाद समाप्त हुई थी.

राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूनावाला ने कहा कि भारत को एकजुट करने का काम वल्लभभाई पटेल ने किया था. भाजपा नेता ने कहा, ‘‘राहुल जी को भारत जोड़ो यात्रा के बजाय ‘कांग्रेस जोड़ो यात्रा' निकालनी चाहिए और उन्हें इसकी शुरुआत राजस्थान से करनी चाहिए.

गौरतलब है राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा ने राजनीतिक गलियारों में खूब सुर्खियों बंटोरी थी. हालांकि कई राजनीतिक विश्लेषकों ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से उनकी छवि सुधारो यात्रा से जोड़ दिया थ, जबकि कांग्रेस ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को सफल बताते हुए हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में हुई जीत का श्रेय यात्रा को दिया. 

राहुल गांधी ने पिछले साल 7 सितंबर 2022 को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी, जिसमें राहुल गांधी पार्टी के कई नेताओं के साथ 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी यात्रा की थी. कन्याकुमारी से यात्रा की शुरुआत की थी और इसी साल 30 जनवरी को श्रीनगर में 145 दिन बाद समाप्त हुई थी. यह यात्रा पिछले साल 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़ें-Battle of Rajasthan: मंथन के बाद भी नहीं निकला हल, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के लिए हलाहल बना टिकट वितरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close