भारी बारिश से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद, रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को पहुंचाया घर 

जैसलमेर में भारी बारिश की वजह से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद कर दिया गया है. जिसके बाद रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को उनके घर पहुंचाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में भारी बरसात का दौर जारी है. बरसात के कारण बुधवार को राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई थी, जिसके बाद मार्ग को बंद कर दिया गया. मार्ग बंद होने से रामदेवरा मेले में जाने वाले भक्तों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था. मार्ग के बंद होने की वजह से ओसियां में रानीखेत एक्सप्रेस और रामदेवरा-जोधपुर मेला स्पेशल ट्रेन को रोंका गया, जिनमें करीब 750 यात्री फंस गए थे.

सभी यात्रियों को रेल प्रशासन ने नाश्ता करवाया और बसों से अपने- अपने स्थान पर भेजा. बारिश कम होने के बाद मार्ग का रिस्टोरेशन किया गया और ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया. साथ ही रामदेवरा मेले में आवागमन के लिए मेला स्पेशल ट्रेनें भी संचालित की गई. 

Advertisement

रेल मार्ग का युद्ध स्तर पर किया गया रिस्टोरेशन

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को हुई भारी बरसात के बाद बहुत पानी भर गया. पानी भरने के कारण ओसियां - तिंवरी रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई थी, जिसके बाद यात्री सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. आगे डीआरएम पंकज ने बताया कि प्रभावित रेल मार्ग का युद्ध स्तर पर रिस्टोरेशन किया गया था, जिसके बाद बुधवार रात 8:40 पर फिर से ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया. गुरुवार को जोधपुर से रामदेवरा के बीच चल रही मेला स्पेशल ट्रेनों का भी समयबद्ध संचालन शुरू कर दिया.  

Advertisement

सभी यात्रियों को बस से भेजा घर 

सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि राइकाबाग -जैसलमेर सेक्शन में भारी बारिश के कारण ट्रेन 15013,जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस को ओसियां स्टेशन रोक दिया गया था. ट्रेन से जयपुर जाने वाले यात्रियों को उतार कर उसे दुबारा  फलोदी के रास्ते काठगोदाम के लिए रवाना कर दिया गया. आगे बताया डीसीएम विकास ने बताया कि इसी तरह ट्रेन 04864,रामदेवरा-जोधपुर  मेला स्पेशल ट्रेन को भी ओसियां में रद्द करना पड़ा. रेल प्रशासन की ओर से ओसियां रेलवे स्टेशन पर अल्पाहार की व्यवस्था की गई. दोनों ट्रेनों के करीब 750 यात्री थे. सभी यात्रियों को दस बसों के माध्यम से जयपुर और जोधपुर भेजा गया.

Advertisement

यह भी पढ़ें-बैग में असली रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, शिक्षकों के उड़े होश, बुलाई पुलिस