विज्ञापन

Rajasthan: बैग में असली रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, शिक्षकों के उड़े होश, बुलाई पुलिस

राजस्थान के श्री गंगानगर में स्कूल में एक छात्र दादा की लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर पंहुच गया, जिसके बाद स्कूल प्रशसन में खलबली मच गई और उन्होंने पुलिस को फोन करके बुला लिया.

Rajasthan: बैग में असली रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, शिक्षकों के उड़े होश, बुलाई पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में 12 वर्षीय एक छात्र अपने दोस्तों को इंप्रेस करने के लिए दादा की लाइसेंसी रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंच गया. जब टीचर्स को इसकी भनक लगी तो सभी बच्चों के बैग की तलाशी ली गई, जिससे पूरे मामले का खुलासा हो गया. इसके बाद प्राइवेट स्कूट के मैनेजमेंट ने सदर थाना पुलिस को फोन पर पूरी बात बताई और अधिकारियों को स्कूल बुला लिया. इसके बाद पुलिस ने रिवॉल्वर को अपने कब्जे में लेते हुए देर रात स्टूडेंट के दादा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कुछ ही दिन पहले जब उदयपुर में एक स्कूली छात्र ने चाकू मारकर अपने सहपाठी की हत्या कर दी थी. इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई थी और दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे. हालांकि पुलिस ने जल्द ही स्थिति पर काबू कर लिया और जिले में शांति व्यवस्था कायम की. इस घटना के बाद भजनलाल सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की थीं, जिसमें एक नियम टीचर्स द्वारा समय-समय पर बच्चों के बैग की तलाशी लेने का भी था. इसी के चलते बुधवार को यह कार्रवाई हुई.

थाना प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि जब छात्र से पूछताछ की गयी तो उसने बताया कि वह अपने दादा की रिवॉल्वर स्कूल में दिखाने के उद्देश्य से लेकर आया था. इसके बाद हमने 7E छोटी इलाके में रहने वाले छात्र के दादा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. मामला दर्ज होते ही दादा को थाने बुलाया गया और उनसे इस गंभीर लापरवाही के बारे में पूछताछ की गई. यह घटना बच्चों की सुरक्षा और अभिभावकों की जिम्मेदारी पर एक बड़ा सवाल खड़ा करती है. पुलिस अब इस मामले में यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस घटना में और कोई व्यक्ति शामिल है या फिर यह केवल एक बच्चे की मासूमियत में की गई गलती थी.

यह भी पढ़ें- कोटा में हिस्ट्रीशीटर हजरत गुड्डू के ठिकानों पर चला बुलडोजर, संगीन अपराधों में हैं 44 मामले दर्ज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mohan Bhagwat Speech: मोहन भागवत ने बताई 'हिंदू' की परिभाषा, बोले- 'भारत में परिवार के संस्कारों को खतरा'
Rajasthan: बैग में असली रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, शिक्षकों के उड़े होश, बुलाई पुलिस
political mathematics of Jaipur Heritage Municipal Corporation will change 6 Congress councilors on BJP's target with the support of Munesh Gurjar
Next Article
मुनेश गुर्जर के सहारे बीजेपी के निशाने पर कांग्रेस के 6 पार्षद, बदल जाएगा जयपुर हेरिटेज नगर निगम का सियासी गणित
Close