विज्ञापन

भारी बारिश से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद, रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को पहुंचाया घर 

जैसलमेर में भारी बारिश की वजह से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद कर दिया गया है. जिसके बाद रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को उनके घर पहुंचाया.

भारी बारिश से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद, रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को पहुंचाया घर 
रेल प्रशासन ने यात्रियों को बसों से घर पहुंचाया

Rajasthan News: राजस्थान में भारी बरसात का दौर जारी है. बरसात के कारण बुधवार को राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई थी, जिसके बाद मार्ग को बंद कर दिया गया. मार्ग बंद होने से रामदेवरा मेले में जाने वाले भक्तों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था. मार्ग के बंद होने की वजह से ओसियां में रानीखेत एक्सप्रेस और रामदेवरा-जोधपुर मेला स्पेशल ट्रेन को रोंका गया, जिनमें करीब 750 यात्री फंस गए थे.

सभी यात्रियों को रेल प्रशासन ने नाश्ता करवाया और बसों से अपने- अपने स्थान पर भेजा. बारिश कम होने के बाद मार्ग का रिस्टोरेशन किया गया और ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया. साथ ही रामदेवरा मेले में आवागमन के लिए मेला स्पेशल ट्रेनें भी संचालित की गई. 

रेल मार्ग का युद्ध स्तर पर किया गया रिस्टोरेशन

उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को हुई भारी बरसात के बाद बहुत पानी भर गया. पानी भरने के कारण ओसियां - तिंवरी रेल मार्ग पर पटरियों के नीचे की मिट्टी बह गई थी, जिसके बाद यात्री सुरक्षा को देखते हुए ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था. आगे डीआरएम पंकज ने बताया कि प्रभावित रेल मार्ग का युद्ध स्तर पर रिस्टोरेशन किया गया था, जिसके बाद बुधवार रात 8:40 पर फिर से ट्रेनों का संचालन बहाल कर दिया गया. गुरुवार को जोधपुर से रामदेवरा के बीच चल रही मेला स्पेशल ट्रेनों का भी समयबद्ध संचालन शुरू कर दिया.  

सभी यात्रियों को बस से भेजा घर 

सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि राइकाबाग -जैसलमेर सेक्शन में भारी बारिश के कारण ट्रेन 15013,जैसलमेर-काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस को ओसियां स्टेशन रोक दिया गया था. ट्रेन से जयपुर जाने वाले यात्रियों को उतार कर उसे दुबारा  फलोदी के रास्ते काठगोदाम के लिए रवाना कर दिया गया. आगे बताया डीसीएम विकास ने बताया कि इसी तरह ट्रेन 04864,रामदेवरा-जोधपुर  मेला स्पेशल ट्रेन को भी ओसियां में रद्द करना पड़ा. रेल प्रशासन की ओर से ओसियां रेलवे स्टेशन पर अल्पाहार की व्यवस्था की गई. दोनों ट्रेनों के करीब 750 यात्री थे. सभी यात्रियों को दस बसों के माध्यम से जयपुर और जोधपुर भेजा गया.

यह भी पढ़ें-बैग में असली रिवॉल्वर लेकर स्कूल पहुंचा बच्चा, शिक्षकों के उड़े होश, बुलाई पुलिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Vande Bharat Train: राजस्थान में कितनी वंदे भारत एक्सप्रेस, किन शहरों से जाती हैं
भारी बारिश से राइकाबाग-जैसलमेर रेल मार्ग बंद, रेल प्रशासन ने बसों से 750 यात्रियों को पहुंचाया घर 
man gets life imprisonment for rape of her 5 years minor daughter after his wife death in  baran
Next Article
पत्नी की हुई मौत तो 5 साल की बेटी को बनाया हवस का शिकार, पिता को आजीवन कारावास
Close