विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

राजस्‍थान में बारिश का दौर जारी, मॉनसून के अभी सक्रिय रहने का अनुमान

मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मॉनसून के फिर सक्रिय होने और 2 अगस्त को भरतपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 2 min
राजस्‍थान में बारिश का दौर जारी, मॉनसून के अभी सक्रिय रहने का अनुमान
जयपुर:

राजस्‍थान में मॉनसूनी बारिश का दौर जारी है और राज्य के पूर्वी हिस्सों में बीते 24 घंटे में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई. इस अवधि में पश्चिमी राजस्‍थान में भी कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई.

मौसम केंद्र के अनुसार, झाड़ोल (उदयपुर) में बीते 24 घंटे में 9 सेंटीमीटर, सिकराय (दौसा) में 5 सेंटीमीटर, कोटड़ा (उदयपुर) में 5 सेंटीमीटर, नीम का थाना (सीकर) में 4 सेंटीमीटर, छतरगढ़ (बीकानेर) में 4 सेंटीमीटर, सैपऊ (धौलपुर) में 3 सेंटीमीटर, बस्सी (जयपुर) में 3 सेंटीमीटर, पावटा (जयपुर) में 3 सेंटीमीटर, रेवदर (सिरोही) में 3 सेंटीमीटर और गिर्वा (उदयपुर) में 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को बांग्लादेश तट के पास उत्तर-पूर्वी बंगाल की खाड़ी में एक बेहद गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है, जिसके अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ने का अनुमान है.

मौसम केंद्र के अनुसार, इस तंत्र के प्रभाव से आने वाले दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मॉनसून के फिर सक्रिय होने और 2 अगस्त को भरतपुर संभाग के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

केंद्र के मुताबिक, पूर्वी राजस्‍थान में 3-4 अगस्त को बारिश की गतिविधियां तेज़ होंगी और कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश, जबकि कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जाएगी.

केंद्र ने बताया कि उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में 5 अगस्त को भी भारी बारिश जारी रहने की संभावना है.

मौसम केंद्र ने बताया कि पश्चिमी राजस्‍थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के अधिकांश भागों में केवल छिटपुट जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. हालांकि, 5 अगस्त को कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां तेज़ होने का अनुमान है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close