विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इन जिलों में 10 पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर लगी रोक, दिखाई सख्ती

Rajasthan Traffic Control Board: राजस्थान के एनसीआर क्षेत्र अलवर-भरतपुर में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर रोक है. जयपुर सहित 4 शहरों में 15 साल पुराने डीजल के कॉमर्शियल वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी है. 

Read Time: 2 mins
राजस्थान के इन जिलों में 10 पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर लगी रोक, दिखाई सख्ती
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Traffic Control Board: जेडीए में सोमवार यानी 10 जनू को ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक हुई. वाहनों पर सख्ती करने का फैसला लिया है. बैठक में जयपुर आरटीओ से अब तक की गई कार्रवाई का ब्योरा मांगा गया है. 

परिवहन विभाग ने 2017 में दिए थे आदेश  

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) के निर्देश दिया था.  एनसीआर क्षेत्र में आने वाले शहरों में 10 साल पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों को डी-रजिस्टर्ड किया जाए. परिवहन विभाग ने 2017 में आदेश जारी किए थे. 

समय पूरा कर चुके वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ रिन्यू  

एनसीआर के क्षेत्र में राजस्थान के अलवर और भरतपुर शहर हैं. इन शहरों में समय पूरा कर चुके वाहनों का रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं करने का नियम है. 

इन शहरों में रोक लगाई गई थी 

करीब 4 साल पहले परिवहन विभाग ने एनसीआर के अलावा राजस्थान में 4 शहर जयपुर, जोधपुर, उदयपुर और कोटा को नॉन अटेनमेंट शहरों की श्रेणी में शामिल किया है. इनमें 15 साल पुराने डीजल कॉमर्शियल वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी थी. 

नहीं हो रहा था आदेश का पालन 

अब तक आदेश का पालन ठीक ढंग से नहीं हो रहा था. इसके बाद सोमवार को ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक में इस नियम की पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: आतंकी हमले में मारे गए चार तीर्थयात्रियों के शव लाए गए जयपुर, सांसद बच्चों को लेंगे गोद; पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में कुत्ते बन गए मनरेगा मजदूर, तस्वीर वायरल हुई तो हरकत में आए अधिकारी
राजस्थान के इन जिलों में 10 पुराने डीजल और 15 साल पुराने पेट्रोल वाहनों पर लगी रोक, दिखाई सख्ती
Jodhpur: Dead body found in pieces, hands, head and other body parts recovered from drain near Panch Batti Circle
Next Article
जोधपुर: टुकड़ों में मिली लाश, 5 बत्ती चौराहे के पास नाले से बरामद हुए हाथ-सिर व अन्य अंग, जांच में जुटी पुलिस
Close
;