विज्ञापन

Rajasthan: गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर बाल सुधार गृह से फरार हुए 4 कैदी, सामने आया CCTV फुटेज

बुधवार शाम बाल सुधार गृह से कैदियों के भागने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई थी, जिसके बाद से ही चारो बाल अपचारियों की तलाश की जा रही है.

Rajasthan: गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर बाल सुधार गृह से फरार हुए 4 कैदी, सामने आया CCTV फुटेज
सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्ची डालकर बाल सुधार गृह से फरार होते बाल अपचारी.

Rajasthan News: राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय स्थित बाल संप्रेषण गृह से बुधवार शाम 4 बाल अपचारी सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डालकर फरार हो गए. बाल सुधार गृह के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी से पानी पीने की इच्छा जताई थी. इसके बाद पानी देने के लिए जैसे ही गेट खोला गया तो बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी की आंखों में लाल मिर्च का पाउडर डाल दिया और वे मौके से फरार हो गए. फरार होने की पूरी वारदात केंद्र में लगे सीसीटीवी में भी कैद हो गई, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से बाल अपचारियों ने सुरक्षाकर्मी को चकमा दिया.

सूचना मिलते ही एसपी मौके पर पहुंचे

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद आसपास में नाकाबंदी करवाने के साथ ही कई टीमों का गठन कर फरार हुए बाल अपचारियों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई. करीब 7 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिलने के बाद से ही टीम बाल अपचारियों की तलाश कर रही है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पूर्व में भी बाल सुधार गृह से तीन बार बाल अपचारी भाग चुके हैं. 

पिछले साल भी फरार हुए थे 6 कैदी

पिछले वर्ष कमरे की खिड़की का सरिया तोड़ने के बाद सीढ़ी लगाकर मुख्य दीवार से 6 बाल अपचारी फरार हो गए थे, जिनको बाद में पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया था. हालांकि इस बार भी फरार होने के तरीके को लेकर भी कई गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिस तरह से बैरक खुलवाकर बाल अपचारी सुरक्षा कर्मी की आंखों मे मिर्च झोंक कर फरार हुए हैं, आखिर ये मिर्च बाल अपचारियों को मिली कैसे? गत वर्षों से ऐसी घटनाओं की लगातार पुनरावृति संप्रेषण गृह के अधिकारियों की कार्यशैली पर भी कई गंभीर सवाल खड़े कर रही है.

ये भी पढ़ें:- पहले जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, उसके 1 हफ्ते बाद आएंगे 10वीं के परिणाम, राजस्थान बोर्ड सचिव ने बताई सही डेट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan: गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर बाल सुधार गृह से फरार हुए 4 कैदी, सामने आया CCTV फुटेज
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close