विज्ञापन

राजस्थान: ADG रैंक के अधिकारी अपनी-अपनी रेंज का करेंगे दौरा, अपराध नियंत्रण के लिए बना ये खास प्लान

डीजीपी ने बताया कि सभी रेंज प्रभारी एडीजी अपने दौरे के दौरान सुरक्षा सखियों से बात कर महिला एवं बाल अपराधों से संबंधित प्रकरणों के बारे में अलग से फीडबैक लेंगे.

राजस्थान: ADG रैंक के अधिकारी अपनी-अपनी रेंज का करेंगे दौरा, अपराध नियंत्रण के लिए बना ये खास प्लान
फाइल फोटो

Rajasthan News: राजस्थान में भजनलाल सरकार अपराधों पर लगाम कसने की तैयारी कर चुकी है. इसके लिए कानून व्यवस्था और अपराध नियंत्रण की स्थिति को चाक-चौबंद बनाने के लिए अतिरिक्त सजगता बरतने को कहा गया है. वहीं, मुख्यमंत्री के निर्देश पर एडीजी रैंक के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कल से अपनी-अपनी रेंज का दौरा करेंगे. इस दौरान वह कानून व्यवस्था, अपराधों की रोकथाम व लंबित मामलों की समीक्षा करेंगे.

पेंडिंग मामलों की मुख्यालय को भेजेंगे रिपोर्ट

डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने बताया कि पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी रेंज प्रभारी अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (एडीजी) को रेंज का दौरा करने के निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान वे कानून व्यवस्था की स्थिति, अपराधों की रोकथाम व पेंडिंग मामलों की समीक्षा कर विस्तृत रिपोर्ट भेजेंगे. इसके अलावा सभी रेंज प्रभारी एडीजी मादक पदार्थो से संबंधित मामलों पर की स्थिति व अन्य गंभीर प्रकृति के अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा कर पेंडिंग प्रकरणों के बारे में अपनी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को प्रस्तुत करेंगे.

डीजीपी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर एडीजी बिनीता ठाकुर जयपुर रेंज और जयपुर आयुक्तालय, आनंद एडीजी भरतपुर रेंज, एडीजी एस सेंगाथिर कोटा रेंज, एडीजी सचिन मित्तल अजमेर रेंज, एडीजी अनिल पालीवाल जोधपुर रेंज एवं कमिश्नरेट, एडीजी बिपिन कुमार पांडेय सीकर रेंज, एडीजी हवा सिंह घुमरिया बीकानेर रेंज, एडीजी डॉ प्रशाखा माथुर पाली रेंज तथा एडीजी संजीब नर्जरी उदयपुर एवं बांसवाड़ा रेंज का प्रभारी के तौर पर दौरा करेंगे. 

सुरक्षा सखियों से बात कर लेंगे फीडबैक 

उन्होंने बताया कि सभी रेंज प्रभारी एडीजी अपने दौरे के दौरान सुरक्षा सखियों से बात कर महिला एवं बाल अपराधों से संबंधित प्रकरणों के बारे में अलग से फीडबैक लेंगे. इसके साथ ही सभी रेंज में निर्भया स्क्वाड, एंटी रोमियो स्क्वाड और महिला हेल्पलाइन की सक्रियता और कैसा काम कर रही है,  इसकी मौके पर विस्तार से समीक्षा की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
राजस्थान: ADG रैंक के अधिकारी अपनी-अपनी रेंज का करेंगे दौरा, अपराध नियंत्रण के लिए बना ये खास प्लान
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close