विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

राम मंदिर, धारा 370, लाल डायरी, कन्हैया लाल, डीडवाना पहुंचे अमित शाह ने कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा, पढ़ें पूरा भाषण

Amit Shah in Didwana Rally: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ चुका है. मंगलवार को बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान के डीडवाना पहुंचे. जहां उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Read Time: 7 min
राम मंदिर, धारा 370, लाल डायरी, कन्हैया लाल, डीडवाना पहुंचे अमित शाह ने कई मुद्दों पर कांग्रेस को घेरा, पढ़ें पूरा भाषण
चुनावी जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

Rajasthan Assembly Election 2023:  "विगत पांच सालों से चल रही गहलोत सरकार ने राजस्थान को बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी. राजस्थान की गहलोत सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है. कुछ भी लाल हो गहलोत जी को सिर्फ लाल डायरी ही नजर आती है, उसके अलावा कुछ नजर नहीं आता और वो लाल रंग देखते ही भड़क जाते हैं." उक्त बाते मंगलवार को राजस्थान के डीडवाना कुचामन सिटी में पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी जनसभा में कही. कुचामन सिटी के नावां विधानसभा क्षेत्र में आयोजित अमित शाह की जनसभा में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और समर्थकों की भारी भीड़ जुटी. जिसमें अमित शाह ने कांग्रेस और गहलोत सरकार पर तीखा हमला करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों का बखान किया. 

अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार में अवैध खनन इतना बढ़ गया कि एक संत को भूमि की रक्षा के लिए अपनी जान तक देनी पड़ी, उसके बाद भी गहलोत साहब की नींद तक नहीं खुली.

अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा- नमक नगरी नावां को प्रणाम, तेजाजी महाराज, भगवान देवनारायण, श्री यादे माता और भेरूजी को प्रणाम. राजस्थान की भूमि भारत के लिए सम्मान और गौरव की भूमि है.
राजस्थान ने ही मुगलों की आंधी के सामने डटकर मुकाबला किया. महाराणा प्रताप, राणा सांगा और महाराणा कुम्भा ने सम्मान कायम रखा. रानी पद्मिनी ने वीरता की कहानियां गढ़ी. राजस्थान के वीर सपूत सीमा पर आज भी तैनात हैं.



पांच साल में गहलोत ने वीर भूमि को तबाह कियाः शाह
अमित शाह ने आगे कहा कि पांच साल में गहलोत सरकार ने वीर भूमि को तबाह किया. सबसे भ्रष्ट सरकार है राजस्थान सरकार. लाल रंग देखकर गहलोत भड़क जाते है. लाल डायरी की तरह कोई भी लाल रंग देखकर गहलोत डर जाते हैं
66 हजार करोड़ का घोटाला किया. शिक्षा मंत्री के सामने ट्रांसफर में भ्रष्टाचार होता है. 

अमित शाह ने कहा कि सचिवालय में करोड़ों रुपए और सोना मिला, यह शर्मनाक घटना है.  काली सिंध बांध के नाम पर घोटाला है. वृद्धावस्था पेंशन ई-घोटाला है. जहां हाथ डालते है, वहीं घोटाला. मोदी जी ने हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना बनैली. लेकिन राजस्थान में जल जीवन मिशन में बीस हजार करोड़ रुपए का घोटाला कर दिया.

जादूगर गहलोत ने जादू से बिजली गुल कर दीः अमित शाह
भाजपा सरकार नल से जल पहुंचाने की गारंटी है. हमारी गारंटी है हर घर नल से जल पहुंचाएंगे. सीएम गहलोत पर तीखा तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि गहलोत जादूगर हैं. गहलोत ने जादू से बिजली गायब कर दी. वसुंधरा सरकार ने चिकित्सा में बेहतरीन काम किया उसे भी गुल कर दिया. बेरोजगारी बढ़ा दी. कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल है. 

कानून व्यवस्था हो, पानी, बिजली, चिकित्सा शिक्षा सब भाजपा सरकार ही दे सकती है. राजस्थान में पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाया. बेरोजगारों के भविष्य से खिलवाड़ किया. हर भर्ती का पेपर लीक हुआ. बेरोजगार बुरी तरह हताश हुए. एक पेपर के लिए युवा ढाई तीन साल तक मेहनत करता है, लेकिन गहलोत सरकार ने पेपर लीक कर युवाओं के साथ अन्याय किया.

गहलोत सरकार का काम तुष्टिकरणः अमित शाह 
अंत में अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बनाइए. हम ऐसी व्यवस्था करेंगे, जिससे पेपर लीक ना हो. तुष्टिकरण ही गहलोत सरकार का काम है. पूरे प्रदेश में करौली, जोधपुर, मेवात, उदयपुर, जयपुर सहित अनेक जगहों पर हिंसा हुई.
उदयपुर में कन्हैयालाल का सिर काटकर हत्या हुई. गहलोत ने महावीर जयंती, रामनवमी पर प्रतिबंध लगा दिया.
जबकि कोटा में पीएफआई वाले धड़ल्ले से रैली निकाल रहे हैं.

अमित शाह के भाषण में धारा 370 और कश्मीर का भी आया जिक्र

गहलोत सरकार ने सालासर में बुलडोजर से राम द्वार ढहाया. तुष्टिकरण वाली गहलोत सरकार को उखाड़कर फैंकना होगा
कश्मीर हमारा है, इसलिए हमने धारा 370 हटाई. राजस्थान ने सभी 25 सीटें देकर मोदीजी को मजबूत किया. राहुल बाबा कहते थे, धारा  370 मत हटाओ, खून की नदियां बह जाएगी. मगर मोदीजी ने धारा 370 को समाप्त कर हमेशा के लिए कश्मीर को भारत में जोड़ा. लेकिन कोई पत्थर तक नहीं चला.

केंद्र ने कितना पैसा दिया, हिसाब दें गहलोतः अमित शाह 
गृह मंत्री ने आगे कहा कि सेना को सबसे ज्यादा जवान राजस्थान ने दिए. जवान वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे, मोदीजी ने उनकी मांग पूरी की. राजस्थान में न्याय करने वाली सरकार होनी चाहिए. 2014 से पहले कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को कितना पैसा दिया, हिसाब दीजिए.

मोदीजी ने 10 साल में 8 लाख 71 हजार करोड़ रुपए राजस्थान को दिए. नेशनल हाईवे, एयरपोर्ट, रिफाइनरी, रेलवे आदि के 6 लाख करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट मोदीजी ने दिए. मोदीजी ने 10 साल में राजस्थान के 80 लाख किसानों को बैंक खाते में पैसे भेजा.  86 लाख घरों में शौचालय बनाकर माता-बहनों को सम्मान दिया. 5 किलो मुफ्त अनाज गरीबों को दिया
यह योजना और पांच साल तक चलेगी.


राहुल बाबा राम मंदिर बन रहा हैः अमित शाह

18 लाख गरीबों को घर देने का काम किया. हर देशवासी को 200 करोड़ कोरोना के टीके लगाए. राम मंदिर का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लटकाए रखा. मोदीजी ने राम मंदिर का निर्माण शिलान्यास किया. जनवरी में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा भी हो जाएगी. राहुल बाबा राम मंदिर बन रहा है.
नावां वालों रामलला भव्य राम मंदिर में विराज गए हैं.

कांग्रेस ना देश को समृद्ध रख सकती है ना एकजुट रख सकती है. मगर मोदीजी ने देश को मान सम्मान दिलाया. मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है. राजस्थान में भी भाजपा सरकार बनानी है. 24 में मोदीजी को फिर से पीएम बनाइए और देश को मजबूत कीजिए. अंत में भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारे से अमित शाह का भाषण समाप्त हुआ. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनाव के दलबदलू, पाला बदलने के कुछ ही घंटों बाद दूसरी पार्टी से मिला टिकट, देखें List
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close