विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

कांग्रेस में टिकटों को लेकर मंथन जारी, ऐसे नेताओं को टिकट नहीं देने पर बनी राय

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगई ने सभी मंत्रियों से वन-टू-वन  संवाद कर उनकी राय ली. देर शाम तक चली बैठक में सभी मंत्रियों ने अपनी भी राय कमेटी के सामने रखी. बैठक में नेताओं ने तीन बार से अधिक हारने वाली सीटों और ज्यादा मार्जिन से हारने वाले नेताओं को टिकट ना देने की राय दी.

Read Time: 2 min
कांग्रेस में टिकटों को लेकर मंथन जारी, ऐसे नेताओं को टिकट नहीं देने पर बनी राय
सभी मंत्रियों से वन-टू-वन करते स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष गौरव गोगई

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस की ओर से टिकटों लेकर मंथन शुरू हो चुका है. मंगलवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की संभागवार चर्चा शुरू होगी, जिसमें जयपुर, अजमेर, बीकानेर, सीकर को लेकर बैठक होगी. संभाग के नेताओं से राजशुमारी करने के बाद पैनल तैयार होंगे.

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की कल हुई बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष गौरव गोगई ने सभी मंत्रियों से वन-टू-वन  संवाद कर उनकी राय ली. देर शाम तक चली बैठक में सभी मंत्रियों ने अपनी भी राय कमेटी के सामने रखी. बैठक में नेताओं ने तीन बार से अधिक हारने वाली सीटों और ज्यादा मार्जिन से हारने वाले नेताओं को टिकट ना देने की राय दी.

बैठक में जयपुर, अजमेर, सीकर और बीकानेर के नेताओं की मौजूदा स्थिति का फीडबैक लिया जाएगा. इसके बाद 3 से 5 नाम का पैनल तैयार होगा. जिस पर अंतिम निर्णय आलाकमान करेगा. पार्टी की ओर से करवाए जा रहे सर्वे को भी आधार बनाएंगे. 29 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक नेताओं से सुझाव लिए जाएंगे.


रिपोर्ट के मुताबिक आज होने वाली संभागवार बैठक में जयपुर, अजमेर, सीकर और बीकानेर के नेताओं की मौजूदा स्थिति का फीडबैक लिया जाएगा. इसके बाद 3 से 5 नाम का पैनल तैयार होगा. जिस पर अंतिम निर्णय आलाकमान करेगा. पार्टी की ओर से करवाए जा रहे सर्वे को भी आधार बनाएंगे. 29 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक नेताओं से सुझाव लिए जाएंगे.

गौरतलब है राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ महीने ही समय शेष है. एक तरफ जहां सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए दोबारा सत्ता में वापसी का सपना देख रही है, तो दूसरी ओर मुख्य विपक्ष दल भाजपा सत्ता में वापसी को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close