विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

मैं मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हूं, विधायक दल चुनेगा अपना नेता: गजेंद्र सिंह शेखावत

राजस्थान में बीजेपी ने मुख्यमंत्री के लिए किसी को चेहरा नहीं बनाया है. लेकिन ऐसी चर्चाएं हैं कि अगर राजस्थान में भाजपा की सरकार आई तो शेखावत मुख्यमंत्री के सबसे प्रबल दावेदारों में से एक होंगे. लेकिन केंद्रीय मंत्री ने आज यह साफ कर दिया कि वो सीएम की रेस में नहीं है.

Read Time: 3 min
मैं मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हूं, विधायक दल चुनेगा अपना नेता: गजेंद्र सिंह शेखावत
गजेंद्र सिंह शेखावत ( फाइल फोटो )
JAIPUR:

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और जोधपुर से लोकसभा सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने गुरुवार को कहा कि वह मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं हैं. शेखावत का यह बयान भारतीय जनता पार्टी द्वारा उन्हें भी विधानसभा चुनाव में उतारे जाने की अटकलों के बीच आया है. भाजपा ने कांग्रेस शासित राजस्थान में अपने किसी नेता को मुख्यमंत्री पद के चेहरे के रूप में आगे नहीं किया है लेकिन पार्टी की जीत होने पर इस पद के संभावित चेहरों में शेखावत को भी माना जा रहा है.

इस बारे में पूछे जाने पर शेखावत ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘मैं तो किसी भी तरह की दौड़ में नहीं हूं. मैं उतना ही काम करता हूं जितना मेरा नेतृत्व और संगठन मुझे करने के लिए देता है. उसके अतिरिक्त न कोई आकांक्षा न कोई अभिलाषा है.''  उन्होंने कहा कि, 'विधानसभा चुनाव हो जाने दीजिए.. विधायक दल (मुख्यमंत्री) तय करेगा, उसके बाद पार्टी का आलाकमान मुहर लगा देगा.'

ऐसी चर्चा है कि जोधपुर से सांसद शेखावत को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भी कहा जा सकता है. ऐसा अनुमान है कि उन्हें संभवतः जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है, जहां से  फिलहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक हैं.

शेखावत ने कुछ स्थानीय नेताओं के उन आरोपों को खारिज कर दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खेमे का होने के कारण उन्हें टिकट नहीं मिला है

भाजपा में न गुट है, न खेमा है. सभी भाजपा के कार्यकर्ता हैं : शेखावत 

शेखावत ने कहा, 'भाजपा में न गुट है, न खेमा है. सभी भाजपा के कार्यकर्ता हैं. सबमें कौन सबसे उपयुक्त है यह तय करके भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी उसको देता है.'

संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी 'घोटाले' के सिलसिले में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राज्य पुलिस का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया. शेखावत ने कहा कि गत लोकसभा चुनाव में जोधपुर में अपने बेटे वैभव गहलोत की हार के कारण गहलोत उन्हें निशाना बना रहे हैं.

ERCP पर गहलोत राजनीति कर रहे हैं 

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) पर शेखावत ने कहा, 'गहलोत इस परियोजना को लेकर कभी गंभीर नहीं थे, वह केवल राजनीति करना चाहते हैं.' मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार ईआरसीपी को नदी जोड़ो परियोजना के तहत कवर करेगी.

उन्होंने दावा किया, ‘‘गहलोत सरकार हर मोर्चे पर विफल रही. किसानों से किए गए वादे पूरे नहीं हुए, पेपर लीक ने लाखों युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर दिया, अपराध कई गुना बढ़ गया, महिलाओं और दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़े और भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों को छू गया.''

यह भी पढ़ें - राजस्थान पुलिस ने गजेंद्र शेखावत को भेजा नोटिस, सांसद ने गहलोत पर लगाया प्रतिशोध का आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close