विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

राजस्थान पुलिस ने गजेंद्र शेखावत को भेजा नोटिस, सांसद ने सीएम गहलोत पर लगाया राजनीतिक प्रतिशोध आरोप

सीएम गहलोत केंद्रीय मंत्री पर संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी 'घोटाले' में शामिल होने का आरोप लगाते रहे हैं, जिसकी जांच राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा की जा रही है. जोधपुर से सांसद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद और उनकी छवि खराब करने की राजनीतिक साजिश बताया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस ने गजेंद्र शेखावत को भेजा नोटिस, सांसद ने सीएम गहलोत पर लगाया राजनीतिक प्रतिशोध आरोप
गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)
जयपुर:

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गुरूवार को कहा कि राजस्थान पुलिस ने उन्हें नोटिस देकर बैंक खातों व वित्तीय लेन-देन का विवरण उपलब्ध कराने को कहा है. शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर उनके खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध से काम करने का आरोप लगाया. उन्होंंने कहा, उनके साथ यह राजनीतिक प्रतिशोध के तहत किया जा रहा है और अगर उनकी कोई छोटी सी भी गलती होती तो गहलोत मौका नहीं चूकते.

 केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने कहा, जोधपुर में मेरे घर पर एक नोटिस भेजा गया है, जिसमें मेरे बैंक खातों, वित्तीय लेन-देन का विवरण मांगा गया है. उन्होने कहा, यह पहली बार है कि मुझे नोटिस भेजा गया है. इससे पहले मुझे न तो किसी जांच के लिए बुलाया गया था और न ही मुझे कोई नोटिस दिया गया था.

गौरतलब है सीएम गहलोत केंद्रीय मंत्री पर संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी 'घोटाले' में शामिल होने का आरोप लगाते रहे हैं, जिसकी जांच राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा की जा रही है. जोधपुर से सांसद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद और उनकी छवि खराब करने की राजनीतिक साजिश बताया है. उन्होंने दिल्ली में गहलोत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर किया है,

शेखावत ने कहा कि बुधवार को दिए नोटिस के माध्यम से मांगी गई जानकारी पहले से ही एसओजी के पास थी. उन्होंने कहा, ‘‘जब मैंने लगभग दो साल पहले मीडिया में मेरे खिलाफ आरोपों के बारे में सुना, तो मैंने एसओजी को एक अभ्यावेदन दिया, जिसमें कहा कि एक राजनीतिक साजिश के तहत मेरे खिलाफ झूठ का जाल बनाया जा रहा है. मैंने अपना विवरण दिया और उनसे इसकी जांच करने को कहा.

शेखावत ने कहा, उन्होंने जो जानकारी नोटिस देकर मांगी है वह सब तो पहले ही उनके पास है. यह राजनीतिक प्रतिशोध के तहत किया जा रहा है और अगर मेरी कोई छोटी सी भी गलती होती तो गहलोत मौका नहीं चूकते. चुनाव नजदीक हैं तो वे वह सब करने की कोशिश कर रहे हैं जो वे कर सकते हैं

शेखावत ने आरोप लगाया कि गहलोत ने उनकी छवि खराब करने की साजिश रची है. उन्होंने आगे कहा कि सीएम गहलोत ने मीडिया में उन्हें अपराधी बनाने और बदनाम करने की साजिश रची है. इस मामले में जानकारी के लिए एसओजी अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका.

ये भी पढ़ें-Battle of Rajasthan: गहलोत और वसुंधरा को कौन देगा चुनावी टक्कर? 20 साल से बरकरार है दोनों का जलवा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close