विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: मायावती की एंट्री से बदलेगा राजस्थान का सियासी गेम! 4 दिनों तक करेंगी 8 जनसभाएं

Rajasthan Assembly Election 2023: बसपा सुप्रीमो मायावती 20 नवंबर को लाडनूं आएंगी. यहां वे बसपा प्रत्याशी नियाज मोहम्मद के समर्थन में आमसभा करेंगी. मायावती के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: मायावती की एंट्री से बदलेगा राजस्थान का सियासी गेम! 4 दिनों तक करेंगी 8 जनसभाएं
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

Mayawati Rajasthan Visit: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार अब तेज हो चला है. भारतीय जनता पार्टी की ओर से जहां खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार का मोर्चा संभाले हुए हैं और स्टार प्रचारकों के रूप में राजस्थान में जनसभाएं कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट प्रदेश में आमसभाएं कर जनता से वोट की अपील कर रहे हैं. इस चुनावी दंगल में अब बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की भी एंट्री होने वाली है. 

4 दिन में 8 जनसभाएं

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती 17 से 20 नवंबर तक राजस्थान के दौरे पर रहेंगी, जहां वे बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में आम सभाएं और रैलियां करेंगी. मायावती अपने चार दिवसीय राजस्थान दौरे के दौरान 20 नवंबर को लाडनूं आएंगी. वे यहां बसपा प्रत्याशी नियाज मोहम्मद खान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी. बहुजन समाज पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा के अनुसार, राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती राज्य में 17 से 20 नवम्बर तक बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में 8 जनसभाओं को सम्बोधित करेंगी. उनके निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 17 नवंबर को धौलपुर व नदबई (भरतपुर), 18 नवंबर को बानसूर (अलवर), 19 नवंबर को करौली व गंगापुर तथा 20 नवंबर को खेतड़ी (झुंझुनू ) व लाडनूं (नागौर) में जनसभा को सम्बोधित करेंगी.

बनाया जा रहा हैलीपेड

गौरतलब है कि बसपा ने लाडनूं विधानसभा क्षेत्र से नियाज मोहम्मद खान को प्रत्याशी बनाया है. नियाज मोहम्मद खान सामाजिक क्षेत्र से जुड़े रहे हैं. लाडनूं में मुस्लिम तथा एससी वर्ग के मतदाताओं की बड़ी संख्या है. ऐसे में इन मतदाताओं को बसपा के पक्ष में करने के लिए मायावती 20 नवंबर को लाडनूं पहुंचेंगी. मायावती के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. लाडनूं में हैलीपेड बनाया जा रहा है, जहां मायावती का हेलीकॉप्टर उतरेगा. इसके बाद मायावती दोपहर 1 बजे दशहरा मेला मैदान में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close