विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Rajasthan Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की वायरल लिस्ट से बूंदी में मची खलबली, जानें क्या है पूरा मामला?

विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट के लिए बूंदी जिले की हिंडोली नैनवा विधानसभा सीट से 5 दावेदार हैं, जिनमें पूर्व विधायक प्रभुलाल सैनी का नाम सबसे आगे है. इनके बाद राजाराम मीणा, ओम धगाल, पुखराज ओसवाल, कन्हैयालाल मीणा हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बीजेपी उम्मीदवारों की वायरल लिस्ट से बूंदी में मची खलबली, जानें क्या है पूरा मामला?
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोर-शोर के साथ चल रही हैं. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रदेशभर में परिवर्तन संकल्प यात्रा निकालकर लोगों को जोड़ने का काम कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) नेता गांव-कस्बों का दौरा करके सियासी जमीन तैयार करने में लगे हुए हैं. लेकिन दोनों की पार्टियों ने अभी तक विधानसभा चुनाव के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी नहीं की है. इसी बीच बूंदी से एक ऐसी खबर सामने आई हैं, जिसने सभी को हैरान कर दिया है.

वायरल लिस्ट से हलचल

यहां सोशल मीडिया पर एक लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें बीजेपी की तरफ से हिंडोली-नैनवा विधानसभा सीट पर पूर्व विधायक और कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी को टिकट मिलने का दावा किया जा रहा है. इतना ही नहीं, स्थानीय स्तर पर उम्मीदवार पुखराज ओसवाल का नाम भी सामने आया है, जिसके बाद से उनके समर्थकों में काफी उत्साह है. इस वायरल लिस्ट पर जब पूर्व विधायक प्रभुलाल सैनी ने बातचीत की गई तो उन्होंने कहा, 'अगर भाजपा पार्टी की ओर से हिंडोली नैनवा विधानसभा सीट पर मुझे चुनाव जीतने का आदेश मिलाता है तो मैं पूरे जोर-शोर ओर आमजन के साथ, सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर, चुनाव जीतूंगा. वहीं अगर पार्टी किसी स्थानीय कार्यकर्ता को टिकट देती है तो भी पूरे जोर-शोर से उनका समर्थन कर चुनाव जीतेंगे.

दिल्ली में चल रहा मंथन

कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी 25 सितंबर को जयपुर में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के बाद विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. इस लिस्ट पर फिलहाल दिल्ली में मंथन चल रहा है. राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी पिछले 10 दिनों से दिल्ली में हैं और लगातार बीजेपी हाईकमान से बातचीत कर चुनावी रणनीति तैयार करने में लगी हुई हैं. इसी वजह से वसुंधरा राजे राजस्थान में जारी परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल नहीं हो पा रही हैं और यात्रा की जिम्मेदारी उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह को दी गई है.

बूंदी में कौन-कौन दावेदार?

विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट के लिए बूंदी जिले की हिंडोली नैनवा विधानसभा सीट से 5 दावेदार हैं, जिनमें पूर्व विधायक प्रभुलाल सैनी का नाम सबसे आगे है. इनके बाद राजाराम मीणा, ओम धगाल, पुखराज ओसवाल, कन्हैयालाल मीणा हैं. वहीं, कांग्रेस के टिकट के लिए दावेदारों की बात करें तो उसमें अशोक चांदना का नाम सबसे ऊपर है. उनके बाद सिर्फ रुक्मणी मीणा का नाम दावेदारो की लिस्ट में शामिल है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close