विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थानः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, पूर्व मंत्री-विधायक सहित करीब दो दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल

Rajasthan Congress: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस में भगदड़ जैसी स्थिति है. राजस्थान में भाजपा कांग्रेस में बड़ी सेंध लगाने जा रही है. कांग्रेस के कई पूर्व विधायक, मंत्री भाजपा में शामिल होने वाले हैं. रविवार 10 मार्च को इन सभी नेताओं को भाजपा में शामिल कराया जाएगा.

राजस्थानः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, पूर्व मंत्री-विधायक सहित करीब दो दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल
लोकसभा चुनाव 2024 से पहले राजस्थान कांग्रेस में भगदड़, कई कद्दावर नेता भाजपा में होंगे शामिल.

Rajasthan Congress: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress) की मुश्किलें थमती नजर नहीं आ रही है. पार्टी के बड़े नेताओं का पाला बदलने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में अब रविवार को राजस्थान में भाजपा कांग्रेस (BJP-Congress) में बड़ी सेंध लगाने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार रविवार 10 मार्च को कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले नेताओं में पूर्व कृषि मंत्री लालचंद कटारिया (Lalchand Kataria), पूर्व गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव (Rajendra Yadav), पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा (Richpal Mirdha), विजयपाल मिर्धा (Vijaypal Mirdha), खिलाड़ीलाल बैरवा (Khiladi Lal Bairwa), आलोक बेनीवाल (Alok Beniwal), कांग्रेस नेता रामपाल शर्मा  (Rampal Sharma) सहित कई अन्य शामिल हैं. 


बीजेपी मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं की ज्वाईनिंग 

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 11 बजे बीजेपी मुख्यालय में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं की जॉइनिंग होने वाली है. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी भी मौजूद रहेंगे. कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले डेगाना के पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा ने इस कार्यक्रम से जुड़ा एक पोस्टर भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें लिखा है कि स्वर्ण भूमि मैरिज गार्डन सिरसी रोड जयपुर में वो और विजयपाल मिर्धा भाजपा में शामिल होंगे. 

मालूम हो कि रिछपाल मिर्धा लोकसभा चुनाव के लिए नागौर से भाजपा की प्रत्याशी बनाई गई ज्योति मिर्धा के चाचा हैं. नागौर में मिर्धा परिवार लंबे समय से राजनीति में हैं. सालों तक कांग्रेस का झंडा उठाने वाला मिर्धा परिवार अब भाजपा में शामिल होने जा रहा है.

विधानसभा चुनाव से पहले ज्योति मिर्धा के बीजेपी में जाने के वक्त से ही रिछपाल मिर्धा और विजयपाल मिर्धा के बीजेपी में जाने के कयास लग रहे थे. विजयपाल मिर्धा को डेगाना से कांग्रेस का टिकट मिला, लेकिन वो हार गए थे. रिछपाल मिर्धा ने हाल ही बीजेपी के पक्ष में खुलकर बयान दिए थे. रिछपाल मिर्धा ने कहा था कि बीजेपी राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज करेगी. कांग्रेस में जनाधार वाले नेताओं की कद्र नहीं बची है.

दामाद-समधी सहित भाजपा में जाएंगे पूर्व मंत्री लालचंद कटारिया

मिर्धा परिवार के अलावा गहलोत सरकार में कृषि मंत्री और यूपीए सरकार में केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रहे लालचंद कटारिया के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. लालचंद कटारिया ने इस बार झोटवाड़ा से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था. लालचंद कटारिया के साथ उनके दामाद और डेगाना से पूर्व विधायक ​विजयपाल मिर्धा, उनके समधी पूर्व कांग्रेस विधायक रिछपाल मिर्धा भी बीजेपी जॉइन करेंगे. ​लालचंद कटारिया विधानसभा चुनावों के वक्त से ही साइलेंट हैं. अब वो भाजपा में जुड़ने जा रहे हैं. 


IT रेड के कारण चर्चा में रहे राजेंद्र यादव भी भाजपा में जाएंगे

राजस्थान की पिछली गहलोत सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे राजेंद्र यादव भी रविवार को भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं. वे लंबे समय तक जयपुर ग्रामीण के कांग्रेस जिलाध्यक्ष भी रहे हैं. मालूम हो कि विधानसभा चुनाव से पहले राजेंद्र यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी. अब उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें है. 
 

टिकट कटने से नाराज आलोक बेनीवाल और सुरेश चौधरी बदलेंगे पाला

इसके अलावा गुजरात की पूर्व राज्यपाल और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमला बेनीवाल के पुत्र आलोक बेनीवाल के भी भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. आलोक बेनीवाल पिछली बार कांग्रेस टिकट कटने पर बगावत करके शाहपुरा से निर्दलीय चुनाव जीते थे. हालांकि बाद में उन्होंने पांच साल अशोक गहलोत और उनकी सरकार को सम​र्थन दिया था.

2023 के विधानसभा चुनाव में आलोक बेनीवाल का टिकट कट गया था जिसके बाद वो निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे थे. जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. आलोक बेनीवाल अपने समधी और कांग्रेस सेवादल के पूर्व प्रदेश प्रमुख सुरेश चौधरी के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

महेंद्रजीत मालवीय ने बीते दिनों दिया था झटका

इस बड़ी सेंधमारी से पहले बांसवाड़ा रिजन के कद्दावर नेता महेंद्रजीत मालवीय ने कांग्रेस को झटका दिया था. वो भाजपा में शामिल होकर लोकसभा का टिकट हासिल कर चुके हैं. अब उनकी देखादेखी और प्रेरणा से कांग्रेस के कई नेता भी पार्टी छोड़ने जा रहे हैं. रविवार 10 मार्च को बांसवाड़ा में भी कई कांग्रेसी नेताओं के भाजपा में शामिल होने की चर्चा है. 

यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: प्रचंड मोदी लहर में भी कांग्रेस को जीत दिलाने वाले इस नेता ने बदला ‘गेम', टेंशन में पार्टी नेता
राहुल गांधी की जनसभा के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका, आधा दर्जन नेताओं ने दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग
राजस्थानः लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ी टूट, पूर्व मंत्री-विधायक सहित करीब दो दर्जन नेता भाजपा में होंगे शामिल
6 killed and 10 injured in a horrific accident on Ahmedabad-Vadodara highway, mostly passengers from Rajasthan involved.
Next Article
अहमदाबाद-वडोदरा हाईवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत और 10 घायल, ज्यादातर राजस्थान के यात्री हैं शामिल
Close
;