विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बीकानेर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी पार्टी से निष्कासित, जानें क्यों हुई कार्रवाई?

Usman Ghani Expelled From BJP: राजस्थान में प्रचार के आखिरी दिन बड़ा एक्शन हुआ है. बीकानेर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है.ओंकार सिंह लखावत ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: बीकानेर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी पार्टी से निष्कासित, जानें क्यों हुई कार्रवाई?
बीकानेर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी.

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बीकानेर शहर (Bikaner City) से भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष उस्मान गनी (Usman Ghani) को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है. अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत (Onkar Singh Lakhawat) ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए इसकी पुष्टि की है.

पार्टी के छवि धूमिल करने का प्रयास

आदेश में लिखा है कि गनी को पार्टी का अनुशासन भंग करने के आरोप में निष्कासित किया गया है. बीते दिनों उस्मान गनी ने मीडिया में भाजपा की छवि धूमिल करने प्रयास किया था. पार्टी ने उस्मान गनी के इस कृत्य को अनुशासन भंग माना और उन्हें भाजपा से निकाल दिया.

पीएम के बयान पर की थी टिप्पणी

उस्मान गनी सन 2005 से ही भाजपा के साथ जुड़े रहे हैं और पार्टी में आने से पहले भी एबीवीपी के कार्यकर्ता रहे हैं. कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुस्लिम समुदाय को लेकर दिए गए भाषण पर मीडिया में उनका वर्जन आने के बाद आज उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इस बारे में उस्मान गनी का कहना है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा. पार्टी में रहकर अपना वर्जन रखना सभी का अधिकार है और जो अधिकार नरेन्द्र मोदी के हैं. वहीं अधिकार पार्टी में मेरे हैं. प्रधानमंत्री ने मेरी कौम को लेकर जो कुछ भी कहा मैं उससे सहमत नहीं हूं. क्योंकि धरातल पर हमें काम करना पड़ता है और लोगों में जवाब भी देना पड़ता है.

'निष्कासन से विचारधारा पर असर नहीं'

उस्मान गनी ने ये भी कहा कि अभी उन्हें  निष्कासन से सम्बंधित कोई सूचना नहीं मिली है. अगर मिलेगी तो देखा जाएगा. वे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं और हमेशा रहेंगे. निष्कासन से उनकी भाजपा समर्पित विचारधारा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उस्मान गनी हाल में पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष थे और उससे पहले वे उपाध्यक्ष सहित कई पदों पर रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close