विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: आज सचिन पायलट के गढ़ का दौरा करेंगे CM भजन लाल शर्मा, लांबा हरि सिंह गांव में होगा विशेष कार्यक्रम

Bhajan Lal Sharma Tonk Visit: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट सीएम के दौरे के वक्त टोंक में मौजूद नहीं होंगे. आज वे करणपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जाने वाले हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: आज सचिन पायलट के गढ़ का दौरा करेंगे CM भजन लाल शर्मा, लांबा हरि सिंह गांव में होगा विशेष कार्यक्रम
राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा और टोंक विधायक सचिन पायलट (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) बुधवार की दोपहर सचिन पायलट (Sachin Pilot) का गढ़ कहे जाने वाले टोंक जिले के लाम्बा हरिसिंह गांव पहुंचेंगे. इस दौरान वह विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प का निरीक्षण करेंगे और लगभग 1 घंटा 10 मिनट तक लाभार्थियों से संवाद करेंगे. करीब 3:30 बजे वे हेलीकॉप्टर से वापस जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. 

सभी की नजर आज मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के इस दौरे पर है क्योंकि आज वे कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं. टोंक से सचिन पायलट विधायक हैं, वहां पर मुख्यमंत्री का यह दौरा इस मायने में भी महत्वपूर्ण है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आचार संहिता लगने से पहले मालपुरा को जिला बनाने की घोषणा की थी, पर नोटिफिकेश जारी नहीं हो सका था. मालपुरा भाजपा का गढ़ है और पिछले 30 सालों से कांग्रेस यहां से खाली हाथ है. वहीं पिछले तीन चुनावों में यहां से भाजपा के कन्हैया लाल चौधरी ने जीत की हैट्रिक लगाई है.

233 ग्राम पंचायतों में पहुंचेगी यात्रा

बताते चलें कि विकसित संकल्प यात्रा में जहां टोंक जिले में चार रथों के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार किया जा रहा है, वहीं लाभान्वितों के 'मेरी कहानी मेरी जुबानी' वाले वीडियो भी दिखाए जा रहे हैं. वह लाभार्थी योजनाओं को लेकर अपने अनुभव साझा कर रहे हैं. वह सरकारी महकमें अपने-अपने कार्यों से जुड़े कार्य की प्रदर्शनियों को दर्शाने के लिए बैनर-पोस्टर भी इन कैम्पों मे लगा रहे हैं. स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां पेश करने के साथ ही सभी विभागों के अधिकारी इन कैम्पों के माध्यम से केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को दे रहे हैं.

सचिन पायलट नहीं होंगे मौजूद

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट सीएम के दौरे के वक्त टोंक में मौजूद नहीं होंगे. आज वे करणपुर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए जाने वाले हैं. पायलट ने दो दिन पहले ही इस संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए लोगों को जुटने के लिए आवाहन किया था. करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी 2024 को वोटिंग होनी है. कांग्रेस पार्टी हर हाल में इस सीट को जीतना चाहती है. इसीलिए सचिन पायलट दूसरी बार वहां जनसभा करने के लिए जा रहे हैं. मंगलवार को सीएम ने वहां एक जनसभा को संबोधित किया था. उसके बाद आज सचिन पायलट वहां पहुंच रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close