विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: करौली घटना पर 12 दिन बाद SIT का गठन, CM शर्मा बोले- 'निष्पक्ष जांच होगी और न्याय भी मिलेगा'

राजस्थान में बीते दिनों हुईं दो बड़ी घटनाओं पर अब सरकार ने एक्शन ले लिया. करौली मामले में SIT का गठन किया गया है. जबकि झुंझुनूं हत्याकांड के सभी आरोपियों को पकड़कर बाजार में परेड़ निकाली गई है.

Rajasthan: करौली घटना पर 12 दिन बाद SIT का गठन, CM शर्मा बोले-  'निष्पक्ष जांच होगी और न्याय भी मिलेगा'
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.

Rajasthan News: बीते दो दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) के इस्तीफे की मांग वाला हैशटैग ट्रॉप ट्रेंड में नजर आ रहा है. इसका कारण प्रदेश में हुईं दो बड़ी घटनाएं हैं जिसको लेकर लोगों में नाराजगी है, और विपक्षी पार्टी के नेता भी इसे मुद्दा बनाकर सरकार पर हमला कर रहे हैं. पहली घटना झुंझुनूं की है, जहां एक दलित युवक को शराब माफिया ने पीट-पीट कर मार डाला और फिर उसकी पिटाई वाला वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जबकि दूसरी घटना करौली जिले की है, जहां एक 11 साल की छात्रा को पेट्रोल डालकर अज्ञात बदमाशों ने जिंदा आग के हवाले कर दिया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इन दोनों की घटनाओं में अपराधियों को पकड़ने में देरी हुई, जिस पर लोगों का गुस्सा फूट गया और वो सरकार पर कार्रवाई करने का दवाब बनाते हुए अपनी आवाज बुलंद करने लगे.

दोनों घटनाओं पर हुआ एक्शन

जल्द ही आम जनता की आवाज सरकार तक पहुंच गई और झुंझुनूं में दलित युवक के हाथ-पैर बांधकर पीटने वाले सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने हत्या के आरोपियों का पुलिस द्वारा जुलूस निकाले जाने का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें सभी आरोपी लंगड़ाकर चलते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो के कैप्शन में ऊर्जा मंत्री ने लिखा, 'राजस्थान में अब नहीं गलेगी अपराधियों की दाल, प्रदेश में सरकार कर रही है पुख्ता इंतजाम. झुंझुनूं में हुई हत्या के मामले में पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार और मुख्य रोड पर उनकी परेड निकाली.' वहीं करौली की घटना पर भी सीएम भजनलाल ने एक्शन लिया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया, 'करौली के हिंडौन सिटी में बेटी के साथ हुए घटनाक्रम से मन अत्यंत दुखी है. दुख की इस घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवार को आश्वस्त करना चाहता हूं की हमारी सरकार उनके साथ खड़ी है. इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच भी होगी और न्याय भी सुनिश्चित किया जाएगा. प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए SIT गठित की गई है और इस मामले की त्वरित गति से जांच के आदेश दिए हैं.'

'बड़ी देर कर दी जनाब आते-आते'

हालांकि 12 दिन बाद सीएम के एक्शन से लोग नाखुश हैं और उनकी पोस्ट पर कमेंट करते हुए नाराजगी जता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'बड़ी देर कर दी जनाब आते आते, आरोपी तो भाग गये, सबूत मीटा दिये, अब SIT क्या करेगी. शर्म करो.' वहीं एक अन्य यूजर ने एक्स पर कमेंट करते हुए लिखा, 'बच्ची ने जिस अपराधी ललित शर्मा की कमेटी के समक्ष पहचान की उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया अभी तक?' एक अन्य यूजर ने सीएम की पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, 'हमें आपसे पूरी अपेक्षाएं हैं कि आप कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे. हमारी उम्मीदें टूटनी नहीं चाहिए. हमने आपको बहुत उम्मीद के साथ इस बार राजस्थान की सत्ता सौंपी है. मैं चाहूंगा कि भजनलाल शर्मा आप भी बाबा योगी आदित्यनाथ की तरह एक मिसाल कायम करें.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'सर ये बताओ गिरफ़्तारी कब होगी?'

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में बिजली की मांग 20% बढ़ी, ऊर्जा मंत्री बोले- 'गहलोत सरकार की लापरवाही से हो रही परेशानी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: आधी रात में वन विभाग की टीम पर लाठी और सरियों से हमला, रेंजर को बोलेरो से कुचलने की कोशिश 
Rajasthan: करौली घटना पर 12 दिन बाद SIT का गठन, CM शर्मा बोले-  'निष्पक्ष जांच होगी और न्याय भी मिलेगा'
Rajasthan Politics Danish Abrar who left Sachin Pilot now apologized in public meeting in Sawai Madhopur
Next Article
Rajasthan Politics: पायलट का साथ छोड़ने वाले नेता ने जनसभा में मांगी माफी, कहा- वादा करते हैं कि भविष्य में...
Close
;