विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत 22 जनवरी को 51 हजार दीपों से सजाया जाएगा डूंगरपुर शहर

22 जनवरी को डूंगरपुर शहर में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और नगरपरिषद की ओर से डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह ही सजाया जाएगा और हर घर रोशन होगा.  इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत 22 जनवरी को 51 हजार दीपों से सजाया जाएगा डूंगरपुर शहर

Rajasthan News: उत्तर प्रदेश स्थित अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव मनाया जाएगा. इसे उपलक्ष्य में देश भर में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. इसलिए तैयारिया भी शुरू हो गई है. राजस्थान के भी सभी जिलों में कार्यक्रम का आयोजि किया जाएगा. वहीं, 22 जनवरी को डूंगरपुर शहर में भी दिवाली मनाने की योजना बनाई गई है. कहा गया है जिले के सभी घर को दिवाली की तरह सजाया जाएगा. साथ ही शहर में कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे.

डूंगरपुर शहर में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और नगरपरिषद की ओर से डूंगरपुर शहर को दिवाली की तरह ही सजाया जाएगा और हर घर रोशन होगा.  इसके साथ ही विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे. डूंगरपुर शहर में स्थित रामबोला मठ में सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ और डूंगरपुर नगरपरिषद की ओर से पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया. 

हनुमान चालीसा के साथ होंगे कई आयोजन

पत्रकार वार्ता को श्री रामबोला मठ के मठाधिश्वर हरिकिशोर दास महाराज और डूंगरपुर नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने संबोधित किया. अपने संबोधन में दोनों ने बताया की अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का आयोजन होगा उसी को लेकर डूंगरपुर शहर में विभिन्न आयोजन किये जायेंगे. उन्होंने बताया की श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर डूंगरपुर शहर में रंगोली बनाई जायेगी. 21 जनवरी को रामबोला मठ में हनुमान चालीसा का पाठ, आरती व प्रसाद का आयोजन होगा.

51 हजार दीपों से सजेगा शहर

 इसके साथ ही 22 जनवरी को गाय के गोबर व मिट्ठी से निर्मित 51 हजार दीपों से शहर की हृदय स्थली गेप सागर की झील में दीपदान व आतिशबाजी होगी.  वही हर घर पर भगवा ध्वज लगाने के साथ लाइटिंग व दीपक जलाए जायेंगे. वहीं 22 जनवरी को रामबोला मठ में भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा. इस मौके पर सनातन धर्म समिति, श्री रामबोला मठ व नगरपरिषद ने सभी लोगों से इस दिन को दिवाली की तरह ही मनाने का आव्हान किया है.

यह भी पढ़ेंः SDRF टीम का अनोखा रेस्क्यू, 90 फिट गहरे कुएं में फंसे नंदी को जिंदा निकाला

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close