विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

Rajasthan Election 2023: बसपा ने घोषित किए 5 और उम्मीदवार, अब तक सामने आए 10 उम्मीदवारों के नाम

राजस्थान बीएसपी ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है. बसपा के अब तक 10 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: बसपा ने घोषित किए 5 और उम्मीदवार, अब तक सामने आए 10 उम्मीदवारों के नाम
Jaipur:

बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों की सूची घोषित कर दी है. इनमें डीग कुम्हेर सीट से हरि ओम शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है, तिजारा सीट से इमरान खान, बानसूर सीट से मुकेश यादव, बयाना-रूपवास सीट से मदन मोहन भंडारी और दौसा सीट से रामेश्वर बनियाना गुर्जर को उम्मीदवार बनाया गया है.

यह बसपा की राजस्थान में तीसरी सूची है. इससे पहले राजस्थान विधानसभा के लिए पार्टी उम्मीदवारों की दो सूची पहले भी जारी कर चुकी है. गत 27 अगस्त को पार्टी ने तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. इनमें धौलपुर से रितेश शर्मा, नगर से खुर्शीद अहमद और नदवई से खेमकरन तौली को उम्मीदवार घोषित किया गया था. 

गौरतलब है धौलुपर में बसपा ने रितेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. यहां मौजूदा विधायक शोभा रानी कुशवाहा के पति बी एल कुशवाहा पूर्व में बसपा विधायक रह चुके हैं, जो एक मामले में अभी जेल में हैं, जबकि शोभा रानी कुशवाहा को बीजेपी ने टिकट देकर पिछला चुनाव जितवाया था, लेकिन शोभा रानी कुशवाहा ने राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग कर दी थी, इसलिए बीजेपी ने शोभा रानी कुशवाहा को पार्टी से निष्कासित कर रखा है और शोभा रानी कांग्रेस के पाले में चली गई हैं.

नगर सीट से खुर्शीद अहमद को बसपा ने उम्मीदवार बनाया है. जबकि पहले वाजिब अली इस सीट से बसपा विधायक थे, जो दल बदलकर कांग्रेस विधायक बन चुके है. वहीं, नदबई में खेमकरन तौली पूर्व जिला प्रमुख रह चुके हैं, जिन्हें अब उम्मीदवार बनाया गया है. 

9 अगस्त को बसपा ने दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें दो उम्मीदवार घोषित किए गए थे. इनमें रवींद्र मीणा को करौली से और मनोज घुमरिया को खेतड़ी सीट से उम्मीदवार घोषित किया था. बसपा अब तक तीन सूचियों कुल 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने जारी की 41 उम्मीदवारों की पहली सूची, लिस्ट में किरोड़ी मीणा समेत 7 एमपी को मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close