विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Elections 2023: केंद्रीय नेताओं के दौरे से गायब है राजस्थान का यह जनजातीय जिला, प्रत्याशियों-मतदाताओं में भी जोश नदारद

बांसवाड़ा जिले में अभी तक किसी भी बड़े नेता के नहीं आने से चुनावी माहौल ठंडा ही चल रहा है, जिसके चलते न तो मतदाताओं में और न ही प्रत्याशियों में कोई सक्रियता नजर आ रही है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: केंद्रीय नेताओं के दौरे से गायब है राजस्थान का यह जनजातीय जिला, प्रत्याशियों-मतदाताओं में भी जोश नदारद
Banswara:

Rajasthan Elections 2023: प्रदेश के अन्य जिलों में जहां प्रत्याशियों के साथ-साथ प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेता सभाओं के माध्यम से लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. वहीं, जनजाति जिले बांसवाड़ा में सभी प्रत्याशी अपने बूते ही लोगों से घर-घर संपर्क कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं.

चुनावों से बहुत पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानगढ़ धाम पर आयोजित सभा को संबोधित कर चुके हैं,लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान कोई बड़ा नेता बांसवाड़ा जिले में अभी तक नहीं आया है. 

बांसवाड़ा में अभी तक कोई बड़ी रैली नहीं 

बांसवाड़ा जिले की पांच विधानसभा क्षेत्र में अभी तक मात्र भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गढ़ी और बांसवाड़ा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया है. वहीं, कांग्रेस की ओर से न तो प्रदेश और न ही राष्ट्रीय स्तर का कोई नेता यहां पर चुनाव प्रचार के लिए आया है. इसके चलते सभी प्रत्याशी खुद ही गांव-गांव जाकर नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से मतदाताओं तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

चुनाव प्रचार में महज पांच दिन शेष हैं

चुनाव प्रचार समाप्त होने में महज पांच दिन शेष हैं. इसके बावजूद अभी तक किसी भी बड़े नेता की सभा यहां प्रस्तावित नहीं है. जबकि पड़ोसी जिले डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा में कांग्रेस की कद्दावर नेता प्रियंका गांधी की सभा आयोजित हो चुकी है. तो वहीं 22 नवंबर को सागवाड़ा में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांसवाड़ा संभाग के सभी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

बांसवाड़ा जिले में अभी तक किसी भी बड़े नेता के नहीं आने से चुनावी माहौल ठंडा ही चल रहा है, जिसके चलते न तो मतदाताओं में और न ही प्रत्याशियों में कोई सक्रियता नजर आ रही है.

पड़ोसी जिले से आकर चले जाते हैं स्टार प्रचारक 

इसी तरह प्रतापगढ़ जिले में भी असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने चुनावी सभा की है. हालांकि अगले एक-दो दिन में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दो और सभाओं का आयोजन कुशलगढ़ और घाटोल विधानसभा क्षेत्र में किया जाना प्रस्तावित है. 

क्षेत्रीय पार्टियां अपने स्तर पर कर रही हैं प्रचार 

इसी तरह क्षेत्रीय दलों में शुमार भारतीय आदिवासी पार्टी और भारतीय ट्राइबल पार्टी के प्रत्याशी भी अपने-अपने स्तर पर ही लोगों से संपर्क कर उनको जिताने की अपील कर रहे हैं. भारतीय आदिवासी पार्टी चौरासी विधायक राजकुमार रोत के सहारे विधानसभा क्षेत्र में कुछ चुनावी सभाएं करने में जरूर सफल रही है,

ये भी पढ़ें-PM Modi Bikaner Visit : कल बीकानेर आ रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी, 3.5 किमी लंबे रोड शो में 25 जगहों पर होगी पुष्प वर्षा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close