विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान सरकार ने रचा इतिहास, देश में पहली बार किसानों के खाते में एक साथ ट्रांसफर किए 650 करोड़ रुपए

इस मौके पर महिला ग्राम सेवा सहकारी समितियों को दिए 3-3 लाख रुपये  दिए गए. सहकारिता मंत्री गौतम दक ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसी लिए 51 महिला ग्राम सेवा सहकारी समितियों को 3-3 लाख रुपये सरकार ने दिए.

Read Time: 2 mins
राजस्थान सरकार ने रचा इतिहास, देश में पहली बार किसानों के खाते में एक साथ ट्रांसफर किए 650 करोड़ रुपए
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो )

Bhajan Lal Sharma: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने रविवार को टोंक में राज्यस्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के 65 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 650 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर कर दी. यह देश में पहला मौका है जब किसी राज्य सरकार ने एक साथ किसानों के खाते में ऑनलाइन इतनी बड़ी राशि ट्रांसफर की है. 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज हमने 65 लाख किसानों के खातों में 653 करोड़ रुपये की राशि डाली है. प्रदेश में हमारी डबल इंजन की सरकार बनी हमने किसानों के लिए काम करने का वादा किया था हमने काम शुरू कर दिया है. हमने 1037 करोड़ की राशि पेंशनरों के खाते में डाले, किसानों की चिंता की और फसल आने से पहले 125 रुपए एमएसपी को बढ़ाया

पिछली गहलोत सरकार में हुए पेपर लीक मामले पर CM भजनलाल शर्मा ने कहा कि कितना भी बड़ा आदमी हो हम युवाओं के साथ कुठाराघात करने वालो को हम छोड़ने वाले नहीं है. 

महिला ग्राम सेवा सहकारी समितियों को दिए 3-3 लाख रुपये 

इस मौके पर महिला ग्राम सेवा सहकारी समितियों को दिए 3-3 लाख रुपये  दिए गए. सहकारिता मंत्री गौतम दक ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है और इसी लिए 51 महिला ग्राम सेवा सहकारी समितियों को 3-3 लाख रुपये सरकार ने दिए. उन्होंने कहा कि महिला सहकारी समितियों का संचालन एवं प्रबंधन महिलाएं करेंगी. इन समितियों के गठन से महिलाओं में नेतृत्व क्षमता का विकास होगा. अपने विकास और कल्याण के लिए स्वयं निर्णय कर सकेंगी. 

बजट से आएंगी किसानों के चेहरे पर ख़ुशी 

इस मौके पर कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि किसानों को ऐसा बजट मिलेगा कि पूरे राजस्थान के किसानों के चेहरे पर खुशी का जाएगी. पहले टोंक के किसान आंदोलन करते थे अब 13 जिलो के हर बांध में पानी पंहुचाने का काम हमारी सरकार करेगी. बिजली ,पानी और किसान के लिए सब अच्छा होगा. 

यह भी पढ़ें- पहले मंत्री पद छोड़ने की बात, अब किरोड़ी लाल मीणा बोले - ''राजनीती छोड़ दूंगा, अगर हरीश मीणा...''

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माथे पर बिंदी, नीले घाघरे- चोली में रेतीले धोरों पर बैठी नजर आई IAS परी बिश्नोई, देखें तस्वीरें
राजस्थान सरकार ने रचा इतिहास, देश में पहली बार किसानों के खाते में एक साथ ट्रांसफर किए 650 करोड़ रुपए
Rajasthan is the first choice for destination wedding, new plan of tourism department regarding increasing crowd
Next Article
डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए राजस्थान पहली पसंद, बढ़ते क्राउड को लेकर पर्यटन विभाग का नया प्लान
Close
;