विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के राज्यपाल कालराज मिश्र हुए अस्पताल में भर्ती, मंगलवार को किया जाएगा ऑपरेशन

राजस्थान राजभवन द्वारा इस बारे में सूचना दी है कि राज्यपाल श्री कलराज मिश्र का मंगलवार को बाएं घुटने का ऑपरेशन होगा.

Read Time: 3 min
राजस्थान के राज्यपाल कालराज मिश्र हुए अस्पताल में भर्ती, मंगलवार को किया जाएगा ऑपरेशन
राजस्थान के राज्यपाल कालराज मिश्र

Kalraj Mishra: राजस्थान के राज्यपाल कालराज मिश्र अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं. सोमवार (29 जनवरी) को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें सीके बिड़ला अस्पताल (CK Birla Hospital) में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि राज्यपाल कालराज मिश्र के घुटनों में दर्द है. इसके बाद अब उनके घुटने का ऑपरेशन कराया जाएगा.

बता दें, राजस्थान राजभवन द्वारा इस बारे में सूचना दी है कि राज्यपाल श्री कलराज मिश्र का मंगलवार को बाएं घुटने का ऑपरेशन होगा. चिकित्सकीय परामर्श के लिए वह सोमवार को अस्पताल भर्ती हुए हैं.

राजभवन के कार्यक्रम में शामिल हुए थे राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को नेहरू युवा केन्द्र की ओर से केंद्र सरकार के युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय एवं गृह मंत्रालय के सहयोग से राजभवन में आयोजित 15वें आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम में शामिल हुए थे. कार्यक्रम संपन्न होने के बाद वह अस्पताल गए थे.

राजभवन में आयोजित 15वें आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कालराज मिश्र ने कहा, आदिवासी प्रकृति पूजक समाज है और उनकी प्रकृति पोषण परंपराओं से सीख लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम विविधता में एकता की भारत भूमि को समझने और ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत' की संकल्पना से साक्षात होने का अवसर है. देश के विभिन्न हिस्सों से आए युवाओं का राजभवन स्वागत करते हुए उनसे अपनी ऊर्जा का उपयोग राष्ट्र के विकास में करने का आह्वान किया.

मिश्र ने कहा, ‘‘आदिवासी क्षेत्रों में जल, जंगल और जमीन के संरक्षण के लिए अपनी-अपनी विशिष्ट परंपराएं हैं. आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के अंतर्गत इन परंपराओं के संरक्षण का कार्य होना चाहिए.''

इससे पहले गढ़चिरौली, महाराष्ट्र, ओडिशा के मलकानगिरी और आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम के आदिवासी युवाओं ने जनजातीय क्षेत्र की नृत्य और संगीत की मनोहारी प्रस्तुतियां दीं.

नेहरू युवा केन्द्र संगठन के राज्य निदेशक हेन्द्र सिंह सिसोदिया ने आदिवासी युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के अंतर्गत शिविर आयोजन के उद्देश्यों और गतिविधियों के बारे में जानकारी दी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close