विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

राजस्थान गजब है! ये कैसा विकास, रात में बनाई गई सड़क, सुबह पापड़ की तरह उखड़ने लगी

भरतपुर जिले की रूपवास तहसील के गांव मरोली के SH (स्टेट हाईवे) 45 से लिंक करते हुए 2 किलोमीटर तक लंबी सड़क बननी थी. लेकिन अब घटिया गुणवत्ता वाली सड़क के करण लोगों को फिर से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
राजस्थान गजब है! ये कैसा विकास, रात में बनाई गई सड़क, सुबह पापड़ की तरह उखड़ने लगी
भरतपुर:

भरतपुर: रात में बनाई गई सड़क-सुबह पापड़ की तरह उखड़ने से बवाल खड़ा हो गया. स्थानीय लोगों ने पीडब्ल्यूडी विभाग अधिकारी और ठेकेदार पर इस सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग करने के आरोप लगाए हैं. रात को ही कुछ ग्रामीणों ने इस सड़क में प्रयोग किया जा रहे घटिया सामग्री को लेकर विरोध किया था. लेकिन ठेकेदार ने लोगों की बात को अनसुना करते हुए 2 किलोमीटर लंबी सड़क का रात ही में निर्माण कर दिया.

रात को बनी सड़क सुबह पापड़ की तरह उखड़ गई.

रात को बनी सड़क सुबह पापड़ की तरह उखड़ गई.

स्थानीय निवासी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि जिले की रूपवास तहसील के गांव मरोली के SH (स्टेट हाईवे) 45 से लिंक करते हुए  मरोली गांव के लिए जो 2 किलोमीटर लंबी सड़क बनी है. उसे पर चल रहे निर्माण कार्य में पूरी तरह से घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है.

उन्होंने बताया कि यह सड़क 5 साल की गारंटी के साथ स्वीकृत हुई है. जबकि यह सुबह 5 मिनट भी नहीं टिक पाई. यह  सड़क का निर्माण कार्य 30 साल से लंबित था. और जब देरी से ही सही यह सड़क बनी तो इतनी घटिया गुणवत्ता वाली बनी.

रात को चोरी छुपे ठेकेदार के द्वारा इस सड़क का निर्माण किया गया है. कुछ लोगों ने रात में ही इसका विरोध किया लेकिन कुछ सुनवाई नहीं हुई. लेकिन सुबह होने पर जैसे ही लोगों को इस घटिया सड़क निर्माण के बारे में जानकारी हुई तो सड़क हाथ और पैरों से पापड़ की तरह उखड़ने लगी.

ग्रामीणों द्वारा एकत्रित होकर इस सड़क निर्माण कार्य का विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं ग्रामीणों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन को सचेत करते हुए कहा है कि अगर इस सड़क निर्माण में फिर से उच्च गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग नहीं किय गया तो आने वाले चुनाव में समस्त ग्रामवासी मतदान का बहिष्कार करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close