विज्ञापन
Story ProgressBack

किडनी कांड में डॉक्टर की लापरवाही का एक और खुलासा, शुरू से ही दांव पर लगी थी मरीज की जान

Kidney Scandal: आरोपी डॉ. संजय धनखड़ के किडनी कांड को लेकर एक और खुलासा हुआ है. बिना एनेस्थेटिक के डॉक्टर ने आपरेशन किया जो मरीज की जान के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.

Read Time: 2 mins
किडनी कांड में डॉक्टर की लापरवाही का एक और खुलासा, शुरू से ही दांव पर लगी थी मरीज की जान
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jhunjhunu Dhankhar Hospital News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के धनखड़ हॉस्पिटल पर सख्त कार्रवाईयां की जा रही हैं. इसके साथ ही अब डॉ. संजय धनखड़ के किडनी कांड में रोज नए खुलासे हो रहे है. डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद जो 5 विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमेटी का गठन किया गया था. उसमें कई बिंदुओं पर डॉ. संजय धनखड़ की लापरवाही मानी गई है.

डॉक्टर की लापरवाही आई सामने

सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने बताया कि मुख्य रूप से डॉ. संजय धनखड़ ने आपरेशन में एनेस्थेटिक का सहयोग नहीं लिया. वहीं आर्गन से जुड़ा आपरेशन होने के बावजूद ना तो आपरेशन से पहले और ना ही आपरेशन के बाद में बायप्सी करवाई. ये दोनों ही चीजें चिकित्सक की गंभीर लापरवाही है. बिना एनेस्थेटिक के आपरेशन करना, एक तरह से मरीज की जान के साथ खेलने जैसा है.

डॉक्टर ने निकाली किडनी

जांच रिपोर्ट में पांच विशेषज्ञ चिकित्सकों ने भी यह माना है कि खराब किडनी की जगह डॉ. संजय धनखड़ ने सही किडनी निकाल दी. सही किडनी निकालने के बाद भी जिस तरह से वो किडनी ट्रे में रखी गई थी. वो संक्रमित हो गई. उसके निस्तारण को लेकर भी बायो वेस्ट कानून की अवहेलना की गई है.

मरीज की जांन के साथ खिलवाड़

डॉ. डांगी ने बताया कि डॉ. धनखड़ का राजस्थान मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए निदेशालय को लिखा जा चुका है. जिससे आगे की कार्रवाई तय होगी. बता दें कि इस रिपोर्ट संबंधी खुलासे के बाद तय हो गया है कि डॉ. धनखड़ एक सामान्य सर्जन थे. जिन्हें किडनी का आपरेशन करने के लिए कम से कम यूरोलॉजिस्ट का सहयोग लेना चाहिए था. यही नहीं बिना एनेस्थेटिक के आपरेशन करना मरीज की जांन के साथ खेलने जैसा है.

ये भी पढ़ें- फर्जी बैंक खाते बनाकर की करोड़ों की हेरा-फेरी, बायोमैट्रिक मशीन, 34 सिम, 32 क्रेडिट-डेबिट कार्ड के साथ पांच गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स के खाते में भेजी गई बढ़ी हुई राशि, CM भजनलाल ने जारी किए 1037 करोड़ रुपए
किडनी कांड में डॉक्टर की लापरवाही का एक और खुलासा, शुरू से ही दांव पर लगी थी मरीज की जान
Education Minister Madan Dilawar reversed his statement on the controversy, said - tribals are the best for us
Next Article
बढ़ते विवाद के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अपने बयान से पलटे, बोले-आदिवासी हमारे लिए श्रेष्ठतम हैं
Close
;